-लॉयंस रोहिला इंटर कॉलेज के टीचर्स ने क्लास नौ से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के काटे गए बाल

-सूचना मिलने पर कॉलेज पहुंचे पेरेंट्स ने काटा हंगामा, दी तहरीर जांच में जुटी पुलिस

फोटो

BAREILLY

लॉयंस रोहिला इंटर कॉलेज में सैटरडे सुबह करीब डेढ़ सौ स्टूडेंट्स के बाल पर कैंची चला दी गई, जिससे नाराज स्टूडेंट्स ने पेरेंट्स को फोन कर दिया, तो गुस्से से तमतमाए पेरेंट्स स्कूल पहुंच गए। उन्होंने मैनेजमेंट को खरीखोटी सुनाई। बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। वहीं, मामला संज्ञान में आने पर डीएम ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं।

करीब 150 स्टूडेंट्स के काटे बाल

लॉयंस रोहिला इंटर कॉलेज के स्टूडेंट्स रोजाना की तरह सैटरडे को स्कूल पहुंचे। प्रार्थना के बाद टीचर्स ने स्टाइलिश हेयर कटिंग कराकर आए क्लास नौ से 12वीं तक के 150 स्टूडेंट्स को पकड़कर उनके बालों पर कैंची चलाई। ताकि स्टूडेंट्स अपनी हेयर स्टाइल बदलें और कॉलेज का अनुशासन बना रहे। स्टूडेंट्स के बाल काटे जाने की सूचना जैसे ही पेरेंट्स को मिली, वह कॉलेज पहुंच गए। उन्होंने कॉलेज में जमकर हंगामा और जमकर नारेबाजी की। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन को जमकर कोसा। पेरेंट्स ने कहा कि स्टूडेंट्स ने स्टाइलिश बाल कटवा रखे हैं, तो इसकी सूचना उन्हें दी जानी चाहिए थी। वह उनकी हेयर स्टाइल सही करवा देते। वहीं, पेरेंट्स ने टीचर्स के साथ अभद्रता की। बताते हैं कि इससे पहले भी स्कूल में स्टूडेंट्स के बाल काटे गए थे।

छात्राओं को कमरे में किया बंद

क्लास 11वीं और 12वीं की छात्राओं को साथी छात्रों से बात करने पर कड़ा पहरा लग गया। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्राओं को कमरे में बंद कर दिया। प्रिंसिपल ने बताया कि छात्राएं स्कूल शुरू होने से करीब आधा घंटे पहले आकर कैंपस में बैठ जाती थीं और साथी छात्रों से बातें करती थीं। शिकायत उनके पेरेंट्स को भी दी गई। लेकिन इसके बाद भी छात्राएं नहीं मानी। छात्राएं अनुशासन में रहे। ताकि कॉलेज की छवि बनी रहे। इसलिए छात्राओं को कमरे में बंद किया गया था।

हरकत में आया प्रशासन

कॉलेज के टीचर्स की करतूत जब प्रशासन के संज्ञान में आई। तो वह तुरंत हरकत में आया। डीएम पंकज यादव ने एसडीएम सदर को जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

वर्जन

स्टूडेंट्स को कई बार हिदायत दी गई कि वह स्टाइलिश हेयर कटिंग को सुधार लें, लेकिन उन्होंने कॉलेज की चेतावनी को अनसुना कर दिया। लिहाजा, 150 स्टूडेंट्स के बाल कटवाए गए। ताकि वह अपनी हेयर स्टाइल बदल लें।

अनुराधा सिंह, प्रिंसिपल