- बहानपुर के संक्रमित माता पिता के संपर्क में आने से बालक तक पहुंचा संक्रमण

- निगेटिव आईं 98 रिपोर्ट में दिल्ली, मुंबई, हरियाणा से आए प्रवासी ही शामिल

बरेली: जिले में बढ़ते जा रहे संक्रमण के बीच एक खतरा और बढ़ा है। अब संक्रमितों की चपेट में आकर बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं। सैटरडे को जिले में दस साल से कम उम्र के बच्चे में संक्रमण मिलने का मामला आया। फरीदपुर के बहानपुर निवासी संक्त्रमित दंपती के आठ साल के बेटे में संक्रमण मिला है। इससे पहले जिन बच्चों में संक्रमण मिला था वह सभी दस वर्ष से अधिक के थे।

मुंबई से लौटे हैं पेरेंट्स

आइवीआरआई से शनिवार को 99 सैंपल की रिपोर्ट आई। इनमें 98 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि एक आठ साल के बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। यह फरीदुपर के बहानपुर निवासी दंपती का बेटा है। दंपती मुंबई से लौटे थे। तीन दिन पहले उनमें संक्त्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद महिला को एल-2 कोविड अस्पताल एसआरएमएस और उसके पति को एल-1 बिथरी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। अब इनके बेटे में संक्त्रमण की पुष्टि होने पर उसे भी एल-1 बिथरी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

लगभग सभी हैं प्रवासी

बता दें कि शनिवार को आईं 98 रिपोर्ट में करीब 70 रिपोर्ट प्रवासियों की हैं। यह मेडिकल मोबाइल यूनिट से लिए गए सैँपल हैँ। इनमें दिल्ली, मुंबई, हरियाणा, जयपुर और राजस्थान से आए लोग शामिल हैं। चार दिन बाद किसी प्रवासी में संक्त्रमण न पाए जाने से जहां स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। वहीं बच्चे में संक्त्रमण मिलने से चिंता भी बढ़ी है।

कंटेनमेंट जोन के 9360 के सैँपल लिए

स्वास्थ्य विभाग की 36 टीमों ने कंटेनमेंट जोन बिहारमान नगला, और चक महमूद के 1872 घरों का सर्वे किया। यहां टीमों ने 9360 लोगों की स्क्त्रीनिंग कर जांच की। संदिग्ध पाए जाने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन कर स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी। ताकि उनकी सैंपलिंग कराकर उन्हें संस्थागत कवारंटाइन किया जा सके।

जांच को भेजे 111 सैंपल

तीन सौ बेड अस्पताल में सैंपल लिए जाने का कार्य लगातार जारी है। शनिवार को यहां दो टीमों ने 153 संदिग्धों की स्क्त्रीनिंग की। इनमें से 109 संदिग्ध को चिन्हित कर उनकी सैंपलिंग कराई। वहीं मोबाइल मेडिकल यूनिट की ओर से दो संदिग्धों के सैंपल लिए गए.कुल 111 सैंपल की रिपोर्ट शनिवार को जांच को आइवीआरआइ भेजी गई।