-हथियारों के बल पर ज्वैलर के घर रिश्तेदार व नौकर को बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

-गुरु पूर्णिमा पर मध्यप्रदेश के आनंदपुर गया था ज्वैलर का परिवार, विरोध पर की मारपीट

BAREILLY/NAWABGANJ: नवाबगंज थाना अंतर्गत कुमाहारान मोहल्ले में ट्यूजडे सुबह थाना से 10 मीटर की दूरी पर ज्वेलर के घर 5 हथियार बंद बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने ज्वैलर के रिश्तेदार व उसके नौकर को बंधक बनाकर नकदी व ज्वैलरी समेत करीब 17 लाख का माल लूट लिया। वारदात के वक्त ज्वैलर परिवार के साथ गुरु पूर्णिमा पर मध्यप्रदेश के आनंद आश्रम गया हुआ था। वेडनसडे एमपी से लौटने के बाद ज्वैलर ने पुलिस को सूचना दी। नवाबगंज में इससे पहले भी कई लूट और डकैती की बड़ी वारदातें सामने आई हैं।

सफाई करते वक्त घ्ाुसे बदमाश

थाना के पीछे कुमाहारान मोहल्ले में राजीव वर्मा, राजेश वर्मा, प्रमोद वर्मा, और संजीव वर्मा एक ही मकान में परिवार के साथ रहते हैं। राजेश, प्रमोद और राजीव ज्वैलरी शॉप चलाते हैं और संजीव की इलेक्ट्रानिक शॉप है। सभी भाई 14 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर परिवार के साथ आनंदपुर मध्यप्रदेश गया थे। उन्होंने घर की रखवाली के लिए राजेश के साले अमित व उसके नौकर राम प्रसाद को रख दिया था। वेडनसडे सुबह 6 बजे रामप्रसाद ताला खोलकर सफाई कर रहा था। रामप्रसाद ने बताया कि अचानक एक युवक घर के अंदर घुस आया तो उसने अंदर आने का कारण पूछा। युवक ने 25 लाख रुपए लेने का बहाना बनाया। इसी दौरान मौका पाकर 4 नकाबपोश बदमाश और अंदर घुस आए और रामप्रसाद को गन प्वाइंट पर ले लिया।

आधा घंटा तक ख्ांगाला घर

बदमाशों ने गेट बंद कराया और फिर रामप्रसाद से चारपाई पर सो रहे अमित को जगाया। फिर बदमाशों ने अमित से घर में रखे माल के बारे में पूछा तो अमित ने जानकारी से इनकार किया। इस पर बदमाशों ने मारपीट शुरू कर दी और कमरे में बंद कर दिया। एक बदमाश उनके पास खड़ा रहा है और फिर बदमाशों ने आधा घंटे तक घर को आराम से खंगाला और फिर फरार हो गए। अमित ने किसी तरह से गेट खोलकर बाहर शोर मचाया, और इसकी जानकारी अपने बहनोई राजीव को दी।

थाने से महज 10 मीटर की दूरी

राजीव ने बताया उनका घर थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर है। बावजूद इसके बेखौफ बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया। बदमाशों ने इलेक्ट्रानिक्स का काम करने वाले बडे़ भाई के कमरों को हाथ नहीं लगाया। बाकी तीनों भाइयों के कमरे खंगाल लिए। इस दौरान बदमाश करीब आधा किलो सोना, डेढ़ किलो चांदी के आभूषण व एक लाख दस हजार नकदी ले गए।