-एनआरआई दंपत्ति के घर चोरी और कब्जा के मामले में पुलिस पर कुर्की का वारंट तामील करने में ढिलाई का आरोप,

-एनआरआई ने सीएम, डीजीपी, यूपी पुलिस, आईजी, डीआईजी और बरेली पुलिस को शिकायत कर रहे थे ट्वीट

BAREILLY: न्यूयार्क से चले एक ट्वीट ने बरेली पुलिस को जागने पर मजबूर कर दिया। अमेरिका में रह रहे एनआरआई के बरेली स्थित घर में चोरी व कब्जा के मामले में पुलिस एक्शन लेने की बजाय आनाकानी कर रही थी। एनआरआई ने पुलिस की ढिलाही से हार नहीं मानी और उसने सीएम से डीजीपी, आईजी, डीआईजी सभी को ट्वीट करता रहा। आखिरकार, अधिकारियों का डंडा चला तो पुलिस हरकत में आ गई और आरोपियों की कुर्की का वारंट तामील कराने एसआई बंगलुरु पहुंच गए।

कई साल से कर रखा कब्जा

एनआरआई आफताब आलम न्यूयार्क में रहते हैं। उनका सूफी टोला में मकान है। आरोप है कि इस मकान पर उनके बहन-बहनोई ने कब्जा कर लिया। यही नहीं उनका सामान भी घर से चोरी हो गया। उन्होंने बारादरी पुलिस से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद उन्होंने सीएम को ऑनलाइन शिकायत की। एसएसपी की जांच के बाद 5 अप्रैल 2015 को 5 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस इस केस में लगातार ढिलाई बरतती आ रही है। आरोप है कि आरोपियों की सत्ताधारी पार्टी के एक नेता मदद कर रहे हैं।

लगातार हिंदी में किए ट्विट

आफताब आलम का आरोप है कि बारादरी पुलिस ने 4 महीने तक तीन आरोपियों की गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद वाबजूद भी गिरफ्तारी नहीं की। पुलिस कहती रही कि आरोपी फरार चल रहे हैं। जबकि आरोपी उसी मकान में रह रहे हैं। क्या पुलिस ने इस लिए ढिलाई बरती ताकि आरोपी हाईकोर्ट से स्टे ले आएं। अब पुलिस 4 हफ्ते से बचे हुए दो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। 4 हफ्ते पहले कुर्की के आदेश हो चुके हैं, लेकिन पुलिस इसमें भी कार्रवाई नहीं कर रही है।

आखिर क्यों बचा रही पुलिस

एक बार फिर से पुलिस की लापरवाही पर आफताब आलम ने फिर से डीजीपी, आईजी, यूपी पुलिस, डीआईजी और बरेली पुलिस के ट्विटर पर पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने साफ लिखा कि क्यों कि एनआरआई की जमीन पर कब्जा में पुलिस बचा रही है। अब पुलिस कुर्की के आदेश को तामील नहीं कर रही है। जिसके बाद अब सभी जगह से ट्वीट पर जवाब मिला है कि आईओ कुर्की का वारंट तामील कराने के लिए बंगलुरु के लिए रवाना हो चुके हैं।

मकान पर कब्जा और सामान चोरी का मुकदमा दर्ज है। एनआरआई न्यूयार्क से ट्वीट पर शिकायत कर रहे हैं। आईओ कुर्की वारंट लेकर बंगलुरु के लिए रवाना हो चुके हैं।

राजेश यादव, एसएचओ बारादरी