- देशी नहीं चलती है इंग्लिश दारू की बोतल

- पैसेंजर्स की सुरक्षा भी खतरे में

BAREILLY:

सुहाने सफर का दावा करने वाले परिवहन निगम का पुराना बस स्टेशन 'दारूबाजों' का अड्डा बन गया है। हर रोज कूड़े से बड़ी संख्या में निकल रही दारू की बोतलें फिलहाल यही सच बयां कर रही हैं। इससे स्पष्ट है कि पब्लिक प्लेस पर शराब का सेवन किया जा रहा है। ऐसे में, यात्रियों की सुरक्षा कभी भी खतरे में पड़ सकती है। बावजूद इसके निगम प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

बिखरी रहती है दारू की बोतलें

दारू की बोतलें पुराना बस स्टेशन पर कूड़े के ढेर में जहां-तहां देखने को मिल जाती हैं। खासतौर पर बस स्टेशन पर पानी पीने के लिए लगे नलों के आस-पास 8-10 बोतलें फेकी गई होती हैं। यहीं नहीं जनरेटर के पास, कूड़ा बॉक्स सहित अन्य जगहों पर भी दारू की बोतलें बिखरी रहती हैं। यह बोतल देशी शराब, कच्ची शराब की नहीं होती है। बल्कि, इंग्लिश शराब के महंगे ब्रांड की बोतलें होती रहती है।

महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

पुराना बस स्टेशन से दिल्ली, मथुरा, आगरा, जयपुर सहित अन्य रूट्स पर रोजाना 300 बसें जाती हैं। बड़ी संख्या में महिलाएं भी सफर पर जाती हैं। शाम होते ही बस अड्डे पर दारूबाजों की महफिल सजने लगती है। शराब पीने वालों में परिवहन निगमकर्मी से लेकर यात्री भी होते हैं। ये यात्री रात में सफर से पहले बस अड्डे पर कोल्डड्रिंक की बोतलों में शराब मिलाते हैं। फिर बस में सवार होकर सफर पर निकल जाते हैं। ऐसे में, रात में बस से सफर करने वाली महिला यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ना तय है। शराब पीकर बस स्टेशन पर भी यात्रियों से अभद्रता की शिकायतें आती रहती हैं।

मैं छुट्टी पर चल रहा हूं। आने पर देखता हूं। इस तरह का जो भी कर रहा गलत है।

नीरज अग्रवाल, एआरएम प्रशासन, रोडवेज