-अलग-अलग मामलों में तीन लोगों से हजारों की ठगी

-फर्जी तरह से बैंक अकाउंट खुलवाने की भी डीआईजी से शिकायत

BAREILLY: एटीएम ब्लॉक होने के बहाने ऑनलाइन ठगी का जाल फैलता ही जा रहा है। आए दिन लोग ठगों के जाल में फंसकर कमाई गवां रहे हैं। थर्सडे को भी कैंट और बारादरी थाना एरिया के तीन मामले सामने आए। जिनमें ठगों ने पीडि़त के अकाउंट से हजारों की रकम निकाल ली। एक अन्य मामले में डीआईजी से ठग द्वारा बैंक में फर्जी अकाउंट ओपन कराकर ठगों का पैसा बदलने की शिकायत की गई है।

1---------------

मेसेज भेजकर बनाया शिकार

बारी नगला उमरसिया कैंट निवासी नेमचंद के मुताबिक उनके मोबाइल पर वेडनसडे को एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक ऑफ बड़ौदा का अधिकारी बताया था। उसने फोन पर कहा कि उनके मोबाइल पर एक मेसेज आया होगा, जिसका नंबर इस प्रकार है। इसके बाद उसने कहा कि उनका एटीएम ब्लॉक होने वाला है। वह मेसेज में आया ओटीपी नंबर बता देंगे तो एटीएम ब्लॉक नहीं होगा। मेसेज में डिटेल सही होने पर नेमचंद ने ओटीपी बता दी, जिसके बाद उनके अकाउंट से 50 हजार रुपए निकाल लिए गए। थर्सडे को नेमचंद ने कैंट थाना में तहरीर दी है। मॉडल टाउन बारादरी निवासी क्षितिज ने थर्सडे एसपीआरए से शिकायत की कि उनकी बहन के अकाउंट से करीब 10 हजार रुपए निकाल लिए गए। एटीएम ठग ने बहन को एटीएम ब्लॉक होने का बहाना बनाया था। एसपीआरए ने मामले को साइबर सेल भेज दिया है।

2-----------------

निकाले 31 हजार

ठिरिया कैंट निवासी मोहम्मद हम्माद ने एसएसपी से शिकायत की थी कि उनके एटीएम कार्ड का मिसयूज करके 31 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। हम्माद का नकटिया स्थित एसबीआई ब्रांच में अकाउंट है। उन्हें बैंक से एटीएम कार्ड भी जारी है। उन्होंने बताया कि उनका किसी ने धोखे से एटीएम कार्ड पा लिया। इसके बाद अकाउंट से 31 हजार रुपए की शापिंग कर ली गई। ठग ने बरेली की एक ज्वैलरी शॉप से भी शापिंग की है। ठग ज्वैलरी शॉप की सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है। एसएसपी के आदेश पर थर्सडे कैंट पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

3-----------------

फर्जी अकाउंट में पहुंचता है रुपया

धनतिया फतेहगंज पश्चिमी निवासी बुंदन शाह ने डीआईजी से शिकायत की है कि उनके गांव का रहने वाला एक शख्स लोगों के डॉक्यूमेंट की फोटोकापी प्राप्त कर बैंक में फर्जी अकाउंट ओपन करा लेता है। इन अकाउंट में ऑनलाइन ठगी का रुपया पहुंचता है। आरोप है कि शख्स लोगों के जबरन एटीएम कार्ड लेता है और फिर रकम निकाल लेता है। धनतिया गांव की पहले भी कई बार शिकायत आ चुकी हैं और कई लोग इस खेल में पकड़े जा चुके हैं। डीआईजी ने मामले की जांच फतेहगंज पश्चिमी को सौंप दी है।