-इमरजेंसी वार्ड में एडमिट पिता को देखने मां संग आया था 11 साल का मासूम

-मानसिक रूप से कमजोर है बच्चा, परिजनों ने कराई कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट

BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल कैंपस से सैटरडे को एक मासूम गायब हो गया। इमरजेंसी वार्ड से दिन दहाड़े बच्चा गायब होने से परिजनों में हड़कंप मच गया। बच्चे के गायब होने से बदहवास मां सीएमएस से मदद की गुहार लगाने पहुंची। परिजनों ने बच्चे को बहुत तलाशा, लेकिन वह न मिला। करीब डेढ़ घंटे तक बच्चे को ढूंढने की नाकाम कोशिश के बाद निराश परिजन कोतवाली थाना पहुंचे। परिजनों ने बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचकर मासूम के मां बाप के बयान दर्ज किए और तलाशी श्ाुरू की।

बीमार पिता को देखने गया मासूम

शाहजहांपुर के थाना खुदागंज के गांव मंझला निवासी देवेन्द्र प्रेमनगर में रहकर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। थर्सडे शाम करीब 8 बजे पथरी के दर्द से परेशान हो परिजनों ने उन्हें डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में एडमिट कराया। सैटरडे को देवेन्द्र की वाइफ कुसुम अपने बेटे वीरेश उम्र 11 साल और बेटी अंजलि उम्र 8 साल को साथ लेकर पति को देखने इमरजेंसी वार्ड पहुंची थी। सुबह करीब 10 बजे पति की एक्स-रे रिपोर्ट लेने जा रही कुसुम को वीरेश के न मिलने पर शंका हुई।

परिजनों की रही लापरवाही

मासूम वीरेश के हॉस्पिटल से अचानक गायब होने में परिजनों की लापरवाही भी सामने आ रही है। दरअसल मासूम मानसिक रूप से कमजोर है। परिजनों ने बताया कि बचपन से ही वीरेश ठीक से बोल भी नहीं पाता। मानसिक रूप से कमजोर बच्चे को हॉस्पिटल लाना और उस पर निगरानी न रखने में परिजनों से भी बड़ी चूक हुई। परिजनों के मुताबिक मासूम इमरजेंसी वार्ड के ऊपरी हिस्से में बाहर गलियारे में था। 10 बजे आवाज देने और आस पास ढूंढने में भी जब वह नहीं मिला तब परिजनों को चिंता हुई।

बदहवास हुई मां, परिजनों ने संभाला

बच्चे के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से गायब हो जाने पर मां कुसुम का रो रोकर बुरा हाल हो गया। बेटे के गायब हो जाने और अनजान डर के चलते मां बदहवास सी हो गई। परिजनों ने गमजदा मां को संभाला। इससे पहले बच्चा गायब होने की जानकारी मिलते ही सीएमएस डॉ। डीपी शर्मा ने एक होम गार्ड को परिजनों संग भेजकर गायब बच्चे की हॉस्पिटल परिसर में तलाशी कराई। वहीं हॉस्पिटल पहुंची पुलिस ने बच्चे के किडनैप होने की आशंका को नकारा। पुलिस ने मानसिक रूप से कमजोर होने के चलते बच्चे के भटक कर कहीं चले जाने की बात कही। पुलिस ने परिजनों से बच्चे का फोटो मुहैया कराने को कहा।

---------------------------------