-चिह्नित स्थानों पर तैनात रही पुलिस, शोहदों पर कसी लगाम

BAREILLY /MEERGANJ: मीरगंज थाना क्षेत्र में शोहदों के खौफ के कारण तीन दिन से कॉलेज नहीं जा गांव लभेड़ा दुर्गा प्रसाद, सिमरिया व रम्पुरा की रही छात्राएं फ्राइडे को पुलिस सुरक्षा में कॉलेज गई। चिह्नित स्थानों पर सुबह ही पुलिस फोर्स तैनात रही। पुलिस फोर्स के चलते शोहदे नहीं दिखाई, वहीं सुरक्षा का भरोसा देने के बाद एसडीएम अर्चना द्विवेदी और सीओ गिरीश कुमार सिंह सुबह से मोबाइल पर इंस्पेक्टर और ग्रामीणों से लगातार संपर्क बनाए रहे। वह पल-पल की लोकेशन लेते रहे।

नहीं दिख्ो शोहदे

गांव दियोरिया के दो बाइक सवार युवकों ने तीन दिन पूर्व साइकिल से कॉलेज जा रहीं छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की थी। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया था। वहीं कुछ युवकों ने चेतावनी दी थी कि जो जेल जाने वाले थे वे जेल चले गए और अब होंगी वारदातें। इस कारण छात्राओं ने स्कूल आना बंद कर दिया था। मामला संज्ञान में आने पर थर्सडे को एसडीएम अर्चना द्विवेदी सीओ गिरीश कुमार पुलिस फोर्स के साथ लभेड़ा दुर्गा प्रसाद और रम्पुरा गांव पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया। वहीं शोहदों के खड़े होने वाले स्थानों को चिह्नित कर वहां पर पुलिस को तैनात किए जाने की बात कही थी। वहीं एक दिन पहले चिह्नित किए गए प्वाइंटों पर सुबह ही पुलिस तैनात हो गई। सुबह आठ बजे अब्दुल्लागंज चौराहा, लभेड़ा दुर्गा प्रसाद व रम्पुरा गांव के मेन रास्तों पर और सिरौली मार्ग समेत जाम मार्ग पर पुलिस मौजूद रही।

गांव पर लगा दिया दाग

शोहदों की हरकतों से बदनाम हुए गांव के दाग को मिटाने के लिए गांव के पूर्व प्रधान ताहिर हुसैन व मस्जिद के इमाम व कई अन्य लोग गांव से होकर जाने वाले मार्ग पर कुर्सियां डालकर खुद भी ड्यूटी देते रहे। उनका कहना था सदियों से कभी इस गांव के युवाओं के द्वारा ऐसी वारदात नहीं की गई। केवल इस घटना से गांव की छवि पर दाग लग गया। उनका पूरा प्रयास होगा कि वह समझाकर इस मामले पर लगाम कसने में पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे।

कॉलेज में बनाएं पावर एंजिल

शोहदों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर एसपी देहात यमुना प्रसाद व एडीएम प्रशासन सत्यप्रकाश सिंह, एसडीएम और सीओ भी फ्राइडे को कस्बे के एसएम कॉलेज पहुंचे। उन्होंने कस्बे में संचालित कई स्कूलों के प्रिंसिपल और छात्राओं को बुलाकर शोहदों के ठिकानों के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने पीडि़त छात्राओं के भी बयान दर्ज किए। इसके साथ कस्बे के कई स्थानों पर शोहदे खड़े रहकर अश्लील बातें करने की बात कही। जिसे पर एसपी देहात यमुना प्रसाद व एडीएम प्रशासन सत्यप्रकाश सिंह ने कालेजों के प्रिंसिपल से कहा कि प्रत्येक कक्षा में एक छात्रा को पॉवर एंजिल बनाएं और उसका रिकार्ड व फोन नंबर थाने में दर्ज हो। जिससे वह कभी भी किसी बहन या फिर बेटी के साथ होने वाली इस तरह की घटना की जानकारी प्रशासन को दे सके। साथ ही महिला हेल्प लाइन नंबर 1090, 100 नंबर या फिर थाना के एसएचओ व सीओ और एसडीएम को तत्काल फोन करके घटना के संबंध में बताएं, सुरक्षा तत्काल मिलेगी। बैठक में प्रिंसिपल शेरसिंह गंगवार, डॉ। विनय पांडेय, विजय कुमार शर्मा और प्रकाश गिरी गोस्वामी आदि मौजूद रहे।