-कोरोना के बाद से मिठाई की जगह ड्राई फ्रूट्स की बढ़ी डिमांड

-एक्सपर्ट का मानना इम्युनिटी बढ़ाने के लिए ड्राई फ्रूट्स बेहतर

बरेली: फेस्टिव सीजन के लिए गिफ्ट मार्केट कस्टमर्स के वेलकम के लिए पूरी तरह तैयार है। तो वहीं कस्टमर्स के लिए भी शॉप्स पर पहुंचकर अपने हिसाब के गिफ्ट्स की खूब शॉपिग कर रहे हैं। शोरूम ओनर्स की माने तो इस बार कस्टमर्स के लिए ड्राइफ्रूट्स की अट्रेक्टिव पैकिंग, बेहतर क्वालिटी में उपलब्ध है। इसके साथ ही मार्केट में इस बार चायनीज गिफ्ट्स पैकिंग की जगह इस बार इंडियन पैकिंग भी उपलब्ध है।

अफगानिस्तान से आ रही किसमिश

मार्केट में अभी तक ड्राइफ्रूट़्स में कई ऐसे आईटम थे जो चाइना से भी आते थे। इसमें सबसे अधिक कलर्ड किसमिश भी चाइना से ही आती थी। कलर्ड किसमिश की भी शहर में खासी डिमांड थी। लेकिन अब चाइनीज की जगह अफगानिस्तान की किसमिश की डिमांड बढ़ी है। क्योंकि चायना से जो कलर्ड किशमिश आती थी उसकी अब बिक्री न के बराबर हो गई है। इसीलिए अफगानिस्तान की किसमिश की डिमांड बढ़ी है। इसके साथ ही अफगानिस्तान से अंजीर, किसमिश, खजूर आदि बड़ी मात्रा में आता है।

इम्युनिटी बढ़ाने में कारगर

कोरोना काल में फैले संक्रमण को लेकर अब बरेलियंस काफी अलर्ट हैं। इतना ही नहीं जहां पहले फेस्टिव पर स्वीट्स की शॉपिंग अधिक होती थी तो इस बार ड्राइफ्रूट्स की शॉपिंग भी खूब हो रही है। इतना ही नहीं बरेलियंस अपनी इम्युनिटी को लेकर अब काफी अलर्ट है, वह अपनी इम्युनिटी को लेकर भी ड्राइफ्रूट्स को भी खरीदना पसंद कर रहे हैं।

-शहर में ड्राइफ्रूट्स की डिमांड पहले की अपेक्षा बढ़ी है। मार्केट में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार ड्राइफ्रूट्स में कई नए गिफ्ट्स पैक भी मौजूद हैं। कस्टमर्स को यह गिफ्ट्स पैक काफी पसंद भी आ रहे हैं।

संजय आनंद, शॉप ओनर

-पहले की अपेक्षा इस बार कई ड्राइफ्रूट्स के दाम कम हुए हैं। मार्केट में ड्राइफूट्स की इस बार खासी डिमांड है। लोग अब स्वीट्स की अपेक्षा इस बार ड्राईफ्रूट्स की खासी डिमांड हैं।

हरिकिशन चावला, शॉप ओनर

-ड्राइफ्रूट्स एक तो इम्युनिटी बढ़ाने के लिए बेहतर है। इसीलिए ड्राइफ्रूट़्स ही खरीदा है ड्राइफ्रूट्स को ही इस बार यूज कर रहा हूं क्योंकि एक्पसर्ट का मानना है कि ड्राइफ्रूट्स बेहतर है।

राज, कस्टमर