- फ्यूल चोरी और कार को नुकसान पहुंचाए जाने की मिल रही थी शिकायत

- कैमरा लगने से वाहन ओनर्स से मिल रही शिकायतें कम होने की उम्मीद

BAREILLY:

रक्षाबंधन से पहले रेलवे प्रबंधन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए एक कदम और बढ़ाया है। रेलवे की पार्किंग से वाहनों के फ्यूल चोरी होने की शिकायत पर लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। अब पार्किंग में खड़ी कारों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।

मिल रही थी लगातार शिकायत

कार ओनर्स की ओर से लगातार फ्यूल चोरी होने की शिकायत रेलवे प्रबंधन को मिल रही थी। दो वर्ष पहले पार्किंग से कार चोरी का प्रयास भी किया गया था। तीन पल्सर सवार युवक पार्किंग पहुंचे थे। पार्किंग में 15 मिनट इधर-उधर घूमने के बाद वह वैगनआर कार स्टार्ट कर जाने लगे। तभी पार्किंग के कर्मचारी सचिन ने उनसे स्लिप मांगी। युवक स्लिप मांगे जाने पर हड़बड़ा गये और भागने लगे। लेकिन शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने दौड़ाकर तीन युवकों को पकड़ लिया था। इसके अलावा और भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था।

कार ओनर्स को टेंशन नहीं

पार्किंग में करीब 30-35 कारें हर समय खड़ी रहती है। ट्रेन पकड़ने के लिए जंक्शन पर आने वाले लोग कार पार्क करके चले जाते हैं। कुछ लोग तो 3-4 दिनों के लिए कार की पार्किंग करते हैं। ऐसे में जब भी वाहन ओनर्स कार लेने आते हैं, तो उनकी शिकायत होती है कि कार से फ्यूल निकाल लिया गया है। या फिर गाड़ी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है, लेकिन अब सीसीटीवी कैमरा लग जाने से कार को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कार पार्किंग में सीसीटीवी लगे हैं। इससे वाहन ओनर्स की जो शिकायत रहती थी वह नहीं रहेगी।

चेतन स्वरूप शर्मा, एसएस, रेलवे जंक्शन