18 साल की युवती ने चनेहटी स्टेशन के पास किया सुसाइड, प्रेम प्रसंग की आशंका

बदायूं में है परिजन, बरेली में पीजी में रहकर नौकरी के लिए कर रही थी तैयारी

BAREILLY:

घर की लाडली बिटिया थी वो, मां बाप की बहुत उम्मीदें थी उससे। जिंदगी में कुछ करने का कुछ बनने का ख्वाब भी था। इसीलिए मां-बाप ने घर से दूर भेजने में बिटिया के करियर में अपने प्यार की बेडि़यां न पड़ने दी। लेकिन जिंदगी के ताने-बाने में वह उलझ गई। रिश्तों में उथल पुथल और इससे हुए तनाव को सह न सकी। महज 18 साल की उम्र में उसने जिंदगी का ऐसा खौफनाक कदम उठा दिया, जिसने उसके पूरे परिवार को ही नहीं उनकी उम्मीदों को भी तोड़ दिया। सैटरडे सुबह चनहेटी स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर मां-बाप की लाडली ने अपनी जिंदगी की गाड़ी पर मौत का ब्रेक लगा दिया।

राजधानी के आगे कूदी

बदायूं में उझानी के पंजाबी कॉलोनी में रहने वाले राजीव बब्बर का सप्लाई का बिजनेस है। वाइफ गीता घर संभालती हैं और बेटा प्रिंस बदायूं में ही पढ़ रहा है। उनकी 18 साल की बेटी साक्षी बब्बर बरेली के सिविल लाइंस के एक पीजी हॉस्टल में रहकर एक निजी कोचिंग से बैंकिंग व गवर्नमेंट जॉब की तैयारी कर रही थी। सैटरडे सुबह करीब 9.42 बजे साक्षी ने चनहेटी स्टेशन के करीब अपलाइन पर बरेली की ओर आ रही राजधानी डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के आगे कूदकर जान दे दी।

मोबाइल पटका और दी जान

लाल फाटक से चनहेटी स्टेशन की ओर बढ़ते हुए साक्षी मोबाइल फोन पर किसी से बातें कर रही थी। गेटमैन के मुताबिक ट्रैक पर लड़की को जाते देख फाटक के उसने उसे टोका और ट्रैक से हटने को कहा। लेकिन साक्षी ने उसे मोबाइल पर बात करने की बात कही और आगे बढ़ती गई। साक्षी के जवाब के बाद गेटमैन की कुछ और कहने हिम्मत न हुई। मौके पर मौजूद लोगों से बातचीत के मुताबिक जीआरपी ने बताया कि बात करते करते अचानक साक्षी ने अपना मोबाइल रेलवे ट्रैक पर फेंका और सामने से आ रही ट्रेन के आगे कूद गई।

परिजनों को किया कॉल

लड़की के राजधानी एक्सप्रेस के आगे कूदने की जानकारी गेटमैन ने ही कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद चनहेटी जंक्शन की आरपीएफ समेत बरेली की जीआरपी मौके पर पहुंच गई। ट्रैक पर डेडबॉडी के पास पड़े मोबाइल को भी जीआरपी ने बरामद कर लिया। जीआरपी ने मोबाइल में डायल नम्बर पर कॉल किया तो मालूम हुआ कि मरने से पहले युवती ने घरवालों को कॉल किया था। मोबाइल में मिले नम्बर से ही जीआरपी ने बदायूं में परिजनों को कॉल कर घटना की जानकारी दी। जीआरपी की तफ्तीश प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर भी चल रही है। इसी कड़ी में मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट निकाली जा रही है। वहीं दोपहर बाद पहुंचे परिजनों को पोस्टमार्टम के बाद डेडबॉडी सौंप दी गई।

-----------------------------

युवक ने भी किया सुसाइड

फ्राइडे देर रात पीताम्बरपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक भी एक युवक ने ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। रात करीब 12.30 बजे स्टेशन के पास अपलाइन पर लाइन नम्बर तीन पर एक युवक के ट्रेन के नीचे कूदने की जानकारी स्टेशन मास्टर को मिली। मौके पर मौजूद गार्ड ने कंट्रोल रूम को भी इसकी जानकारी दे दी। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने डेडबॉडी की तलाशी ली, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। युवक की उम्र करीब 25 साल बताई जा रही। जीआरपी ने डेडबॉडी का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया।

----------------------------

चनहेटी के पास एक युवती के ट्रेन की चपेट में आने से मौत की सूचना मिली। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक और कंट्रोल रूम से मिले मेमो से युवती के ट्रेन के आगे कूदने की जानकारी मिली है। परिजनों को सूचित कर दिया गया। जांच जारी है। - चंद्रशेखर गुप्ता, इंचार्ज, जीआरपी थाना