12 से 21 नवंबर तक रोडवेज सभी रूटों पर चलाएगा स्पेशल बसें

-पैसेंजर्स की संख्या को देखते हुए वॉल्वो, स्कैनिया और जनरथ में ऑनलाइन बुकिंक स्टार्ट

-फेस्टिवल पर रोडवेज एंप्लॉयज की लीव कैंसिल, मिलेगा कान्सलेशन प्राइस

फैक्ट एंड फिगर

618-बसों का रोडवेज करेगा संचालन

4-डिपो हैं बरेली रीजन में

12-नवम्बर से शुरू होगा स्पेशल बसों को संचालन

21-नवम्बर तक स्पेशल बसों को होगा संचालन

10-दिन के लिए सभी रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां निरस्त

बरेली : दीपावली व छठ पूजा पर यात्रियों की होने वाली भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम ने 12 से 21 नवंबर तक सभी रूटों पर बसों की उपलब्धता कराने के आदेश जारी किए हैं। इन 10 दिनों में रोडवेज कई स्पेशल बसों की सुविधा यात्रियों को मुहैया कराएगा। ऐसे में बरेली परिक्षेत्र से सभी 618 बसों को सड़क पर उतारने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां तक की इन 10 दिनों में सभी चालक-परिचालकों व वर्कशॉप कर्मियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है। इन दिनों कार्य करने पर कर्मियों को प्रोत्साहन राशि दिए जाने की भी घोषणा की गई है।

ऑनलाइन बुक कर सकते हैं सीट

आरएम एसके बनर्जी ने चारों डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को अतिरिक्त बस संचालन करने की जिम्मेदारी दी है। आरएम ने बताया कि लखनऊ-दिल्ली, आगरा, कानपुर, देहरादून, टनकपुर, हरिद्वार, गोरखपुर, वाराणसी, अलीगढ़, झांसी, सहारनपुर रूट पर बसों की पर्याप्त उपलब्धता कराने को कहा है। साथ ही जिस रुट के यात्री मिलें, वहां रोडवेज बस भेजने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों की सीधी सेवा शुरू करने को कहा है। त्योहारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने वोल्वो, स्कैनिया, जनरथ बसों में ऑनलाइन सीटों की बु¨कग सुविधा भी शुरू कर दी है।

बरेली-कटरा रूट पर फोकस

मुख्यालय से त्योहार को लेकर जारी निर्देश में बरेली-कटरा मार्ग पर विशेष ध्यान दिया गया है। प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने क्षेत्रीय प्रबंधक को जाम, दुर्घटना वाले मुख्य मार्गों पर संचालन को सुचारू बनाए रखने के लिए व्यक्तिगत रूप से विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। जिसमें बरेली-कटरा मार्ग पर विशेष फोकस किया गया है।

सीट से ज्यादा पैसेजर नहीं

कोरोना वायरस को देखते हुए जारी आदेश में साफ कहा गया है कि किसी भी बस में सीट की क्षमता से अधिक सवारियां न बैठाई जाए। अधिक सवारी हो जाने पर तत्काल दूसरी बस उस रूट पर उपलब्ध कराई जाए। वहीं कर्मचारियों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि में किसी प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। पिछले साल की तरह इस बार भी योजना का सभी को लाभ दिया जाएगा।

रीजन के चारों डिपो के एआरएम को अतिरिक्त बस संचालन करने की जिम्मेदारी दी है। पैसेंजर्स के हिसाब से बसों का संचालन किया जाएगा। जिस रूट पर पैसेंजर्स अधिक होंगे उस रूट के लिए बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

एसके बनर्जी, आरएम, बरेली