- ईट भट्ठा व्यापारी के घर नकाबपोश बदमाशों ने बोला धावा

- 20 लाख नकद और करीब 15 लाख की ज्वैलरी ले गए बदमाश

SHESHGARH: कस्बे में संडे रात हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने ईट भट्ठा व्यापारी के घर धावा बोल दिया। बदमाशों ने तमंचे के बल पर परिजनों को बंधक बना लिया। बदमाश 20 लाख रुपये नकद और करीब 15 लाख रुपए की ज्वैलरी लूट कर फरार हो गए। विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गया। घायल व्यापारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच के लिए फील्ड यूनिट को भी बुला लिया। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पहुंच गए। फिलहाल, पीडि़त व्यापारी ने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

विरोध करने पर लाठी डंडाें से पीटा

कस्बा शीशगढ़ के मोहल्ला बरेली बस अड्डा रामलीला गेट के सामने मोहन स्वरूप गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते हैं। इनका ईंट भट्ठे का कारोबार है। संडे रात करीब तीन बजे नकाबपोश हथियार लेकर उनके मकान में घुस गए। बदमाशों की संख्या सात बताई जा रही है। पांच बदमाश घर के सामने वाले गेट से अंदर प्रवेश कर गए। दो बदमाश बाहर खड़े रहे। बदमाश सबसे पहले ऊपरी मंजिल को जाने वाले जीने के फाटक को बाहर से बन्द कर दिया। बदमाशों ने सबसे पहले मोहन स्वरूप के छोटे पुत्र अंकित गुप्ता के कमरे के दरवाजे की जाली काटने लगे। जिससे वह जग गए और शोर मचाने लगे। बदमाशों ने रॉड से अंकित गुप्ता पर वार कर दिया, जिससे वह घायल हो गए। शोर सुनकर बगल के कमरे में सो रहे मोहन स्वरूप गुप्ता व उनकी पत्‍ि‌न पुष्पा देवी भी आ गई। बदमाशों ने उनको गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। बदमाशों ने इस दौरान मोहन स्ववरूप की डंडे से पिटाई भी कर दी, जिससे वह लहूलुहान हो गए।

पीछा करने पर बदमाशों ने की फायरिंग

इसके बाद बदमाशों ने पुष्पा के हाथ पहने हुए करीब पांच तोले के कंगन, कुंडल, अंगूठी और सोने का हार उतरवा लिए। विरोध करने उनके साथ भी मारपीट की। इसके बाद बदमाशों ने लॉकर की चाबी ले ली और लॉकर में रखे करीब बीस लाख रुपए व लाइसेंसी रिवाल्वर भी लूट लिया। इस दौरान बदमाशों ने मोहन स्वरूप के घर के सामने मन्दिर की कुटिया मे रहने बाले बाबा महेन्द्र गिरी की कुिटया का ताला तोड़कर 45 हजार रुपए लूट लिया। बदमाशों के जाने के बाद व्यापारी के घर वालों ने शोर मचाया। शोर सुनकर पड़ोसियों ने बदमाशों का पीछा किया। जिस पर बदमाशों ने पड़ोसियों पर फायरिंग कर दी। वहीं गंभीर रूप से घायल व्यापारी को बरेली स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

किसी करीबी पर जा रहा शक

वारदात की सूचना मिलते ही सीओ बहेड़ी प्रमोद यादव टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने फील्ड यूनिट को भी बुला लिया। फील्ड यूनिट ने मौके साक्ष्य कलेक्ट किए। इसके बाद एसपी देहात यमुना प्रसाद भी पहुंच गए। मंडे दोपहर में एसएसपी आरके भारद्वाज और डीआईजी आशुतोष कुमार भी शीशगढ़ पहुंचे। फिलहाल पुलिस बदमाशों की तलाश मे जुटी है। एसएसपी के निर्देश पर अलग-अलग टीमें बनाकर बदमाशों की तलाश की जा रही है। पुलिस को लग रहा है किसी करीबी का हाथ है। बदमाशों ने जिस अंदाज मे वारदात को अंजाम दिया है, उससे प्रतीत होता है कि इसमें किसी करीबी का हाथ हो सकता है।

बेटे को पिटता देखते बेबस माता-पिता

बदमाशों ने मोहन स्वरूप से मकान की दूसरी मंजिल पर जाने के लिए बने जीने के फाटक को बाहर से बन्द कर दिया था। व्यापारी के दोनों पुत्र अपने माता-पिता को छत से ही पिटता देखते रहे। लेकिन वे बेबस थे। वे चाह कर भी कुछ नहीं कर सके।

100 नंबर पर किया फोन

मोहन स्वरूप की पुत्रवधू का कहना है कि, उन्होंने मौका पाकर 100 नंबर पर फोन किया और पूरी बात भी पुलिस को बतायी। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। यदि उसी समय पुलिस आ जाती तो शायद बदमाश पकड़े जा सकते थे।