- मरीजो के परिजन रुक सकेंगे, एडी हेल्थ ने जारी किया आदेश

- 6 कमरे तैयार कर जल्द शुरु करने के आदेश

बरेली : यह खबर बरेलियंस के लिए काम की है, हाल ही में अब 300 बेड कोविड हॉस्पिटल में मरीजों के अटेंडेंट के ठहरने की भी व्यवस्था की जा रही है, यहां बहुत जल्द शेल्टर होम बनाया जाएगा। यह आदेश एडी हेल्थ डॉ। जावेद हयात ने कोविड हॉस्पिटल के सीएमएस को दिए हैं। इसके लिए सीएमएस ने प्रबंधन को जल्द तैयारी पूर्ण करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

6 कमरों का होगा शेल्टर होम

300 बेड हॉस्पिटल में बने एल वन हॉस्पिटल वाली बिल्डिंग में शेल्टर होम डेवलप किया जाएगा, इसके लिए 6 कमरे निर्धारित किए गए हैं। सीएमएस ने एडी हेल्थ के आदेश के बाद हॉस्पिटल में ही शेल्टर होम जल्द से जल्द शुरु हो सके इसके लिए रूम निर्धारित कर दिए हैं।

क्यों पड़ी जरुरत

बीते दिनों से कोविड एल टू में भर्ती होने वाले संक्रमितों के साथ आने वाले तीमारदार भर्ती प्रक्रिया के दौरान घंटों परिसर में इधर-उधर घुमते या फिर परेशान होते थे इसके तहत ही शासन ने अब यह आदेश हेल्थ महकमे को जारी किया है, आगामी दिनों में भीषण ठंड का प्रकोप होगा ऐसे में जब तक पेशेंट्स की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होगी तब तक तीमारदार शेल्टर होम में आराम से समय बीता सकते हैं।

शेल्टर होम में होंगी ये व्यवस्थाएं

शेल्टर होम में 6 अलग-अलग कमरों में बेड डाले जाएंगे वहीं सभी बेडों पर एक-एक कंबल और तकिया भी दिया जाएगा। बेड पहले से ही विभाग के पास मौजूद हैं वहीं अन्य सामान शासन की ओर से मुहैया कराया जाएगा।

एडी हेल्थ के आदेश के अनुपालन में हॉस्पिटल में ही 6 कमरों का शेल्टर होम बनाया जाएगा, इसके लिए कमरे निर्धारित कर दिए गए हैं। जल्द अन्य तैयारियां भी पूर्ण कर इसको शुरु किया जाएगा।

डॉ। वागीश वैश्य, सीएमएस, कोविड एल टू