फ्राइडे को भी बीएसए ऑफिस में लगा ताला

चिलचिलाती धूप में सुबह से शाम तक डटे रहे धरने पर

एक महिला शिक्षामित्र हुई बेहोश

जिला अस्पताल में कराया भर्ती, हंगामा

<फ्राइडे को भी बीएसए ऑफिस में लगा ताला

चिलचिलाती धूप में सुबह से शाम तक डटे रहे धरने पर

एक महिला शिक्षामित्र हुई बेहोश

जिला अस्पताल में कराया भर्ती, हंगामा

BAREILLY BAREILLY

सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद समायोजन कैंसिल होने पर फ्राइडे को भी शिक्षामित्रों ने बीएसए ऑफिस पर नारेबाजी करने के साथ तालाबंदी कर दी। सुबह 09 बजे से बीएसए ऑफिस में एकत्र हुए शिक्षामित्रों ने मेन गेट पर ताला जड़ दिया। जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने सभी साथियों से शांति बनाए रखने को कहा। ऑफिस परिसर में ही शिक्षामित्रों ने धरना शुरू कर दिया। चिलचिलाती धूप में धरना दे रहे शिक्षामित्र बिना किसी परेशानी के शाम तक डटे रहे। प्रशासन ने पूरी तैयारी के साथ मौके पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर रखी थी।

हम शिक्षामित्र हैं शत्रु न बनाओ

फ्राइडे को बीएसए ऑफिस में धरना दे रहे शिक्षामित्रों ने सरकार पर कई जुबानी हमले किए। एक शिक्षामित्र ने अपने संबोधन में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा हम शिक्षामित्र है हमें शत्रु बनने पर मजबूर ने करें।

महिला शिक्षामित्रों की संख्या ज्यादा

समायोजन कैंसिल होने के बाद से शुरू हुए धरना और प्रदर्शन में महिला शिक्षामित्र बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। फ्राइडे को भी हुए धरने में पुरूषों के मुकाबले महिला शिक्षामित्र अधिक दिखाई दीं।

नहीं हुआ कोई भी ऑफिस वर्क

शिक्षामित्रों द्वारा ऑफिस में ताला डाले जाने के कारण कोई भी ऑफिस वर्क नहीं हो सका। ऑफिस के एक-दो कर्मचारी घूमते हुए दिखाई तो दिए पर वे भी मौके का फायदा उठाकर घर को निकल लिए।

बेहोश हुई शिक्षामित्र

चिलचिलाती धूप में धरना दे रहे शिक्षामित्रों में शामिल महिला शिक्षामित्र माहेश्वरी शर्मा बेहोश हो गई। जिसे तुरंत ही जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने कार से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

जिला अस्पताल में काटा हंगामा

बेहोश हुई शिक्षामित्र को जब जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। तो इमरजेंसी वार्ड में डाक्टर मौजूद नहीं था। जिसे देखकर शिक्षामित्र गुस्से में आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। कुछ देर बाद डाक्टर ने मौके पर पहुंचकर इलाज शुरू किया।

बंद कराया ऑडिट

फ्राइडे को मझगवां और रामनगर ब्लॉक में ऑडिट का काम चल रहा था। शिक्षामित्रों ने ब्लॉक पर पहुंचकर ऑडिट को बंद करा दिया। शिक्षामित्रों ने सेवा बहाली न होने तक कोई भी कार्य न होने की बात कही है।

बीएलओ के छीने बस्ते

शिक्षामित्रों ने भुता और फरीदपुर में चल रहे वोटर लिस्ट अपडेट का काम कर रहे बीएलओ से बस्ते छीन लिए। शिक्षामित्रों को कई बार समझाने पर भी वे लोग नहीं मानें और उन्होंने बीएलओ को काम नहीं करने दिया।

मुस्तैद दिखी पुलिस

शिक्षामित्रों के धरने को देखते हुए बीएसए ऑफिस में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद रही। प्रदेश में कई जगहों पर शिक्षामित्रों द्वारा आगजनी करने की घटनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन ने पर्याप्त मात्रा में पुलिस को तैनात किया था।

सरकार नहीं सुन रही बात

शिक्षामित्रों ने फ्राइडे को धरने के दौरान प्रदेश सरकार पर उनकी बात न सुनने का आरोप लगाया। जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने अपने संबोधन में कहा प्रदेश स्तर पर लगातार वार्ता की जा रही है। लेकिन सरकार कोई भी जबाव देने का तैयारी नहीं है।

आज से करेंगे अनिश्चित कालीन धरना

शिक्षामित्रों ने फ्राइडे को धरना समाप्त करने के साथ सैटरडे से अनिश्चित कालीन धरना देने की घोषणा कर दी है। इससे बेसिक स्कूलों में शिक्षण कार्य कब तक बाधित रहेगा ये बात देखने वाली होगी।

जिले में बंद रहे सरकारी स्कूल

शिक्षामित्रों के धरने के चलते फ्राइडे को सभी बेसिक के स्कूलों में ताला लटकता रहा। उच्च प्राथमिक स्कूलों में भी शिक्षकों ने मौके का फायदा उठाकर छुट्टी मार ली।

बीएसए हुई बीमार

शिक्षामित्रों द्वारा थर्सडे को बीएसए ऑफिस में बीएसए चंदना राम इकबाल यादव की घेराबंदी कर ली थी। जिसके बाद वे बीमार हो गई हैं। फ्राइडे को जब उनसे बात करने की कोशिश की गई तो वे बात करने में सक्षम नहीं थी।