नगर विकास निदेशालय में हुई बैठक में दमदार रहा बरेली की दावेदारी का प्रेजेंटेशन

62 से बढ़कर 86 फीसदी पहुंची मार्किंग, मुख्य सचिव के साथ दूसरे दौर की बैठक आज

<नगर विकास निदेशालय में हुई बैठक में दमदार रहा बरेली की दावेदारी का प्रेजेंटेशन

म्ख् से बढ़कर 8म् फीसदी पहुंची मार्किंग, मुख्य सचिव के साथ दूसरे दौर की बैठक आज

BAREILLY:

BAREILLY:

 

स्मार्ट सिटी मिशन की दौड़ में शामिल बरेली ने ट्यूजडे को अपनी पहले दौर की बाधा बेहद मजबूती से पार कर ली। नगर विकास निदेशालय में ट्यूजडे को निदेशक की अगुवाई में हुई अहम बैठक में बरेली नगर निगम ने स्मार्ट सिटी के लिए अपनी दावेदारी पेश की। बैठक में नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने बरेली की दावेदारी में प्रोफार्मा में दिए गए मा‌र्क्स के लिए जरूरी रिकॉ‌र्ड्स और दस्तावेज को पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन से पेश किया। प्रेजेंटेशन के दौरान आला अधिकारियों ने कुछ सुझाव दिए। जिसके बाद प्रोफार्मा में बरेली के मा‌र्क्स में इजाफा हो गया। प्रोफार्मा के क्भ् बिन्दुओं पर 90 अंकों से हुई मार्किंग में बरेली को आखिरकार 77.भ् माक्र्स मिले।


 

8म् फीसदी पर पहुंची दावेदारी

बैठक में प्रेजेंटेशन के दौरान निदेशक समेत अन्य आला अधिकारियों ने नगर आयुक्त को प्रोफार्मा में कुछ और बिन्दुओं को जोड़ने की सलाह दी। जिसके आधार पर प्रोफार्मा में बरेली के अंकों में इजाफा हो सके। इसके बाद स्वच्छ भारत मिशन के तहत बरेली की सफाई व्यवस्था व डोर टू डोर मुहिम में बरेली को क्0 मा‌र्क्स एक्स्ट्रा मिले। वहीं निगम को इंटरनल रेवेन्यू सोर्स से होने वाली आमदनी में भी भ्.भ् अंक मिले। साथ ही स्टाम्प ड्यूटी से सरकार व निगम को होने वाली आमदनी में भी एक्स्ट्रा अंक मिले। जिसके बाद बरेली म्0 फीसदी से 8म् परसेंट पर पहुंचा.


 

आज होगी 'मेन' परीक्षा

पहले दौर की बाधा पार करने के बाद नगर निगम के जिम्मेदारों को वेडनसडे को दूसरे दौर की अहम परीक्षा से गुजरना होगा। वेडनसडे को मिशन स्मार्ट सिटी के तहत मुख्य सचिव ने स्टेट लेवल हाई पॉवर्ड स्टेयरिंग कमेटी की बैठक बुलाई है। इस कमेटी के सामने ही नगर आयुक्त को बरेली नगर निगम की दावेदारी के लिए प्रेजेंटेशन देना है। कमेटी के मानकों पर खरा उतरने के बाद ही बरेली नगर निगम के लिए स्मार्ट सिटी के लिए तैयार होने वाली लिस्ट में जगह बनाने का मौका रहेगा। बैठक को लेकर मेयर डॉ। आईएस तोमर भी वेडनसडे सुबह लखनऊ रवाना हो रहे हैं।