रांची निवासी युवक के पास से मिली 340 ग्राम हेरोइन

- गया से बरेली ट्रेन में आरक्षण करा डिलीवरी देने आ रहा था युवक

बरेली : कोलकाता से अमृतसर जा रही 02357 दुर्गियाना एक्सप्रेस में गया से एक युवक 340 ग्राम हेरोइन लेकर चढ़ा था लखनऊ की केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो को मामले की जानकारी होने पर युवक का गया से पीछा किया। मामला कंफर्म हो जाने पर बरेली जंक्शन पर आरपीएफ के साथ उसे ट्रेन से नीचे उतार लिया। तलाशी में उसके पास से हेरोइन बरामद हुई। युवक ने पूछताछ में बताया कि हेरोइन को बरेली के आंवला में एक शख्स को डिलीवरी देनी थी। नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी व आरपीएफ पूछताछ कर रही है।

आरपीएफ कर रही पूछताछ

आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि झारखंड के रांची निवासी आदित्य कुमार शनिवार को 02357 दुर्गियाना एक्सप्रेस में गया से एस-9 कोच की सीट नंबर 24 में बरेली तक के लिए आरक्षण कराया था। शनिवार को शाम 6.53 बजे ट्रेन गया से रवाना हुई। मामले की जानकारी केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो लखनऊ को हुई कि आदित्य हेरोइन लेकर जा रहा है। गया से ही टीम पीछे लगी हुई थी। नारकोटिक्स विभाग ने मामले की जानकारी आरपीएफ बरेली को ट्रेन के लखनऊ से निकलते ही दे दी थी। जंक्शन आरपीएफ प्रभारी के नेतृत्व में ट्रेन आने से पहले ही फोर्स प्लटेफार्म पर सिविल ड्रेस में खड़ी थी। आदित्य के ट्रेन से उतरते ही आरपीएफ ने उसे गिरफ्तार कर थाने ले आई। जहां तलाशी के दौरान उसके पास से 340 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। नारकोटिक्स विभाग के मुताबिक पकड़ी गई हेरोइन की कीमत पांच लाख से अधिक की बताई जा रही है। जिसे वह आंवला में डिलीवरी देने के लिए जा रहा था। टीम ने मामला दर्ज करने के बाद भी अभी उससे पूछताछ कर रही है।

पहले भी बरेली में कर चुका है डिलीवरी

पूछताछ के दौरान आदित्य ने बताया कि उसके पिता मुंबई में खाना बनाकर टिफिन लोगों के घर पहुंचाने का काम करते हैं। हेरोइन की डिलीवरी करने में उसे मोटी रकम मिलती थी। पूछताछ में बताया कि उसने बरेली में इससे पहले भी कई बार डिलीवरी दी है।

जल्द बड़ा आदमी बनने की चाह में बना शिकार

आदित्य ने बताया कि कम समय में अधिक धन कमाने व बड़ा आदमी बनने की चाह में वह यह काम करने लगा। हेरोइन की डिलीवरी करने वाले का नाम व पता उसे बाद में मालूम होता था। केवल उसे माल व आरक्षण कराकर वहां से भेज दिया जाता था।

गया से लगी टीम, नहीं लग सकी भनक

नारकोटिक्स विभाग की टीम आदित्य का पीछा गया से कर रही थी। गया में ट्रेन में चढ़ने के बाद से पल-पल की निगरानी टीम द्वारा की जा रही थी। जिसकी उसे जरा भी भनक नहीं थी।

नारकोटिक्स विभाग लखनऊ की सूचना पर जंक्शन से 340 ग्राम हेरोइन के साथ एक रांची निवासी युवक को गिरफ्तार किया गया है। नारकोटिक्स विभाग द्वारा युवक के खिलाफ एनडीपीएस की कार्रवाई की गई है।

- विपिन कुमार शिशौदिया, आरपीएफ निरीक्षक जंक्शन