-एमजेपीआरयू के प्रशासनिक भवन में एक घंटे तक धरने पर बैठे रहे स्टूडेंट्स

बरेली : एमजेपीआरयू की ओर से अभी तक पीजी कोर्सों की मार्कशीट व प्रमाण पत्र से एप्लाइड शब्द न हटाए जाने से नाराज छात्र-छात्राओं ने फ्राइडे को प्रशासनिक भवन पर विरोध प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी उनके समर्थन में उतर आया। छात्रों का कहना था कि विश्वविद्यालय काफी समय से इसको लेकर टाल मटोल कर रहा है। अब जब टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती के आवेदन फार्म आ गए हैं तो छात्र इसकी वजह से भर नहीं पा रहे हैं। करीब एक घंटे तक छात्र अपनी इस मांग को लेकर प्रशासनिक भवन में विरोध करते रहे। वीसी प्रो। केपी सिंह ने उन्हें जल्द से जल्द इस समस्या को हल करने का आश्वासन दिया।

प्रशासन कर रहा टाल मटोल

दरअसल, विश्वविद्यलय की स्थापना के समय से ही एमए और एमएससी कोर्सों के आगे एप्लाइड शब्द लिखा है। लक्ष्मी वर्मा, नरेंद्र सिंह सहित अन्य छात्रों की मानें तो किसी भी विश्वविद्यालय में रिसर्च से लेकर नौकरी के इंटरव्यू में इसकी मार्कशीट मान्य नहीं होती। कई बार विश्वविद्यालय को लिखित रूप से अवगत कराया, लेकिन समस्या हल नहीं हुई। एबीवीपी के महानगर मंत्री गौरव यादव ने एमएससी के सभी विद्यार्थियों के अंक पत्र और प्रमाण पत्र से एप्लाइट शब्द हटाकर संशोधित मार्कशीट जारी करने की मांग उठाई।

एक्जीक्यूटिव काउंसिल (ईसी) की बैठक में जो पिछला संशोधन कराया गया, उसमें गलती से पुरानी मार्कशीटों का उल्लेख नहीं हुआ। अब अगली बैठक में एप्लाइड शब्द हटाते हुए बैक डेट से उसे सही कराया जाएगा। छात्रों के आवेदन में दिक्कत न हो, इसलिए समान प्रमाण पत्र जारी किया जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सचिव को पत्र भेज रहे हैं। समस्याओं का समाधान जल्द निकलेगा।

प्रो। केपी सिंह, वीसी, एमजेपीआरयू