-रोड किनारे कार खड़ी करने की गलती पर एनजीओ संचालक से बद्तमीजी

-बंद करने की दी धमकी, 300 रुपए छीनने का भी लगाया आरोप

BAREILLY: यूपी 100 की गुंडागर्दी के किस्से बढ़ते ही जा रहे हैं। यूपी 100 के जवान वसूली के साथ-साथ गाली-गलौज और धमकाने पर भी उतर आए हैं। वेडनसडे को एनजीओ संचालक के साथ यूपी 100 ने बंद दुकान के सामने कार खड़ी करने की मामूली गलती पर जमकर गाली-गलौज किया और थाने में बंद करने की धमकी दी। यही नहीं 300 रुपए भी छीन लिए। एनजीओ संचालक ने बरेली पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर शिकायत की है। पुलिस अधिकारियों ने एक्शन का आश्वासन दिया है।

प्रोग्राम में शामिल हाेने गए थे

विशाल गुप्ता, रिठौरा में रहते हैं। वह एनजीओ चलाते हैं। वेडनेसडे को वह प्रेमनगर थाना अंतर्गत कोहाड़ापीर से बानखाना रोड स्थित प्राइमरी स्कूल में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के प्रोग्राम में शामिल होने गए थे। विशाल ने स्कूल से कुछ दूरी पर कार एक बंद दुकान के सामने खड़ी कर दी थी। जब प्रोग्राम खत्म होने पर वापस आए और कार लेकर जाने लगे कि तभी यूपी 100 पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने बुलाया और बोला की साहब बुला रहे हैं। जब वह उनके पास गए और बुलाने का कारण पूछा तो उन साहब ने गंदी-गंदी गलियां देना शुरू कर दिया।

रास्ते भर देते रहे गालियां

विशाल का आरोप है कि बार-बार रिक्वेस्ट करने पर भी उन्होंने एक बार भी नहीं सुनी और गाड़ी सीज करने की धमकी दी। यही नहीं वह जबरदस्ती गाड़ी में बैठ गए और पास के थाने में चलने के लिए कहा। मैंने कहा मैं अपनी बहन को बुलाकर साथ मे ले लेता हूं, तो फिर गालियां देना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह गाड़ी लेकर थाने की ओर जाने लगे तो पीछे से यूपी 100 भी आनी शुरू हो गई। उन्होने यह भी कहा कि आप मेरे घर की पुलिस चौकी पर बात कर लो मुझे सब जानते हैं तो पुलिस चौकी को भी गाली दी। इसके बाद गाड़ी साइड में रोकवा ली और लाइसेंस मांगकर छीन लिया। इसी दौरान पुलिसकर्मी की नजर उनकी पर्स में रखे रुपयों पर पड़ गई। इसके बाद उन्होंने छोड़ने के लिए 100 रुपए मांगे और फिर 500 तक बात आई। आखिर में उन्होंने 300 रुपए छीन लिए और बोले कि यदि किसी को बताया तो अच्छा नहीं होगा।

पहले भी लगे हैं वसूली के आरोप

यूपी 100 की पीआरवी पर बरेली में पहले भी वसूली के आरोप लग चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही विकास भवन के सामने यूपी 100 की गाड़ी में तैनात पुलिसकर्मियों ने मेंटल हॉस्पिटल में एग्जाम देने आए युवक से 10 हजार रुपए और मोबाइल छीन लिया था, जिसकी अभी भी जांच चल रही है। एक अन्य मामले में व्यापारी ने यूपी 100 पर वसूली का आरोप लगाया था। हाइवे पर चेकिंग के नाम पर भी कई बार यूपी 100 पर वसूली के आरोप लग चुके हैं।

डीजीपी के आदेश की भ्ाी अनदेखी

यूपी के डीजीपी ने कुछ दिनों पहले सख्त आदेश जारी किया है कि यूपी 100 में तैनात पीआरवी स्टाफ वाहनों की चेकिंग नहीं कर सकते हैं। यदि ऐसा पाया गया तो शिकायत पर एक्शन लिया जाएगा। बावजूद इसके पीआरवी स्टाफ सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। आईजी, डीआईजी और एसएसपी कई बार मीटिंग में पीआरवी स्टाफ को वसूली की शिकायत मिलने पर एक्शन की चेतावनी दे चुके हैं, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

गश्त मिलान से कामचोरी रोकने की कोशिश

डायल 100 की कामचोरी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। वेडनसडे रात एसएसपी जोगेंद्र ने डायल 100 की कामचोरी रोकने के लिए गश्त मिलान का आदेश दिया। रात 12 बजे से 2 बजे तक एरिया वाइज डायल 100, सीओ और एसएचओ को एक स्थान पर बुलाया गया। एसएसपी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि रात के समय में अधिक से अधिक विजिट की जाए ताकि वारदातों पर लगाम लगाई जा सके।