-आज से सीबीएसई, आईसीएसई और बेसिक स्कूल में शुरू होगी पढ़ाई

-बेसिक स्कूलों में बच्चों को नहीं करनी होगी साफ-सफाई, सीएम आदेश पर पहले हुई सफाई

बरेली: ग्रीष्मकालीन अवकाश अब खत्म हो गए। एक जुलाई यानि आज से सीबीएसई, आईसीएसई और बेसिक स्कूलों समेत सभी स्कूलों में पढ़ाई आज से शुरू हो जाएगी। हालांकि इस बार बेसिक स्कूलों में बच्चों को स्कूल खुलने पर साफ-सफाई नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि सीएम ने करीब सप्ताह भर पहले ही शिक्षकों के जरिए विद्यालयों को साफ करवा दिया है।

20 मई से बंद हुए थे स्कूल

20 मई से बेसिक व माध्यमिक शिक्षा के विद्यालय ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते बंद हुए। इस दौरान बच्चों ने ननिहाल, दादी-दादी के घर व विवाह समारोह में जाकर खूब मस्ती की। हिल स्टेशनों पर भी अभिभावकों के साथ घूमने का लुत्फ उठाया। सीएम के निर्देश पर 25 जून से सभी विद्यालय खोलकर शिक्षकों ने साफ-सफाई कराई। अब मंडे को करीब सवा महीने की मौज मस्ती खत्म होने पर बच्चे किताबें हाथ में लेंगे। बैग कांधे पर डालकर स्कूल जाते नजर आएंगे।

धूप में लौटना पड़ेगा भारी

अभिभावक संघ भीषण गर्मी में फिलहाल अभी स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है। लगातार अभिभावक प्रशासन पर इस बात को लेकर दबाव बना रहे हैं। संघ के प्रदेश अध्यक्ष अंकुर सक्सेना का कहना है, प्रशासन को अभी ग्रीष्मकालीन अवकाश और आगे तक बढ़ाना चाहिए। क्योंकि तपती दोपहरी में बच्चों को घर लौटना भारी पड़ेगा। प्रशासन को भी इसी तरह कदम उठाना चाहिए।