-शहर के फर्नीचर शोरूम पर अब चायनीज की डिमांड घटी

-बेंत के साथ इटेलियन मार्बल की भी हो रही खूब खरीदारी

बरेली:

दीपावली के लिए इस बार फर्नीचर मार्केट भी कस्टमर्स के वेलकम के लिए तैयार है। तो वहीं कस्टमर्स भी अपनी पंसद और जरूरत के हिसाब से फर्नीचर की शॉपिंग कर रहे हैं। कस्टमर्स इटेलियन मार्बल के साथ अट्रेक्टिव फर्नीचर को पसंद कर रहे हैं। वहीं शोरूम ओनर्स की माने तो जहां पहले चायनीज फर्नीचर की डिमांड थी उसकी जगह अब इंडियन वुडेन ने ले ली है। इसके साथ बेंत के फर्नीचर का भी के्रज कस्टमर्स में बरकरार है।

फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्ध

शहर के बड़े फर्नीचर शोरूम पर शॉपिंग करने वाले कस्टमर्स को शोरूम पर फाइनेंस की भी सुविधा मुहैया कराई जा रही है, जिसका वह किस्तों भुगतान कर सकते हैं, इस तरह से काफी कस्टमर्स फर्नीचर की खरीदारी करना पसंद कर रहे हैं। इससे एक साथ कस्टमर्स को पूरा रुपए नहीं लगाना पड़ रहा है। वह सिर्फ किस्तों में अपना भुगतान करके भी काम चला सकता है।

इटेलियन मार्बल की डिमांड

मार्केट में फर्नीचर शोरूम पर फेस्टिव के साथ वेडिंग सीजन चल रहा है। इस कारण आने वाले कस्टमर्स सोफा, बेड और चेयर आदि के साथ अलमीरा आदि खरीद रहे हैं। कस्टमर्स डायनिंग टेबल में इटेलियन मार्बल तो इंडियन मेड वुडेन फर्नीचर को खूब पसंद कर रहे हैं। शोरूम ओनर्स की ही माने तो चायनीज फर्नीचर की अपेक्षा इंडियन वुडेन फर्नीचर करीब 40 परसेंट तक महंगा जरूर होता है, लेकिन इंडियन वुडेन फर्नीचर की लाइफ चायनीज फर्नीचर की लाइफ की अपेक्षा कहीं अधिक होती है। यही कारण है कि समझदार कस्टमर्स पहले भी चाइनीज की अपेक्षा इंडियन वुडेन फर्नीचर को पंसद करते थ

नए डिजायन की भी भरमार

लॉकडाउन में जहां फर्नीचर मार्केट में मंदी के चलते पूरी तरह काम ठप हो गया था। जिस कारण मार्केट में नया माल ही आना बंद हो गया था। लेकिन अब अनलॉक में जैस ही मार्केट ओपन हुई तो मार्केट फिर से पूरी तरह तैयार हो गया। शोरूम ओनर्स की मानें तो कस्टमर्स के लिए हर तरह की अट्रेक्टिव डिजायन का फर्नीचर मौजूद है। मार्केट में फर्नीचर की बिल्कुल कमी नहीं है।

प्लास्टिक फर्नीचर की भी मांग

कस्टमर्स को जहां वुडेन के साथ बेंत का फर्नीचर डिमांड बना हुआ है तो वहीं अब काफी कस्टमर्स को प्लास्टिक फर्नीचर भी काफी पसंद आ रहा है। शोरूम ओनर्स का कहना है कि प्लॉस्टिक में कस्टमर्स को सबसे अधिक चेयर और टेबल के साथ बच्चों की स्टडी टेबल भी काफी पंसद आ रही हैं। इसके साथ ही अलमीरा भी अब अच्छी प्लास्टिक की आ गई हैं जिन्हें कस्टमर्स पसंद कर रहे हैं।

मार्केट में पहले की अपेक्षा अब फेस्टिव सीजन के चलते फर्नीचर की डिमांड बढ़ी है। इस वक्त कस्टमर्स को चायनीज नहीं बल्कि इंडियन वुडेन के फर्नीचर की डिमांड अधिक है।

अंकित अग्रवाल, शोरूम ओनर

-दीपावली पर तो प्लास्टिक फर्नीचर की अच्छी डिमांड है। शोरूम पर बच्चों के लिए स्टडी टेबल से लेकर हर आइटम प्लास्टिक फर्नीचर में अबेलेवल है।

पुनीत कुमार खंडेलवाल, शोरूम ओनर

-इटेलियन मार्बल की डायनिंग टेबल खरीदने के लिए आया हूं। वुडेन की बनी हुई है पसंद है। पहले तो चायनीज ही लेने के लिए प्लान बनाया लेकिन उसकी लाइफ कम होती है।

विशाल

शहर में बेंत के फर्नीचर का भी अलग क्रेज है ऑफिस ही नहीं लोग घरों में भी बेंत का फर्नीचर यूज करना पंसद करते हैं। मैं भी बेंत की ही चेयर लेने के लिए सोच रहा हूं।

त्रिभुवन