- जिला अस्पताल में होने वाले इलाज के पटरी पर लौटने से मरीजों की बढ़ गई संख्या

- जांच, अल्ट्रासाउंड समेत बाकी इलाज के लिए सुबह से मरीजों की बढ़ गई तादाद

GORAKHPUR: कोरोना पेंडमिक के दौरान जिला अस्पताल में सभी जांचे बंद हो गई। अब जब सभी बीमारियों के जांच शुरू होने लगी है, तो भीड़ भी बढ़ने लग गई है। कोई ऐसा दिन नहीं बीत रहा है जब एक्स-रे व अल्ट्रा साउंड के लिए 75-90 मरीज न पहुंच रहे हों। इधर कुछ दिनों से यह संख्या और बढ़ गई है। वहीं थायरॉयड, विटामिन डी थ्री की जांच समेत पैथोलोजिकल जांच भी बढ़ गई है। अचानक से बढ़ी भीड़ के कारण डॉक्टर के भी हाथ पांव फूलने शुरू हो गए हैं।

1600 तक पहुंच गई ओपीडी

बता दें, कोरोना पेंडमिक में जिला अस्पताल में सामान्य तौर पर ओपीडी 700-1000 तक चल रही थी, लेकिन इधर कुछ दिनों से ओपीडी की संख्या 1300-1500 तक पहुंच गई। बीते दो दिनों से ओपीडी 1600 तक पहुंच गई। इसकी वजह से पैथोलॉजिकल जांच, एक्स-रे व अल्ट्रा साउंड के लिए लोगों की भीड़ भी बढ़ गई है।

सभी जांचे शुरू

एसआईसी डॉ। अभय चंद्र श्रीवास्तव बताया कि कोरोना पेंडमिक में जो जांच बंद चल रही थी। वह सभी जांच स्टार्ट हो गई हैं, बीच में पैथोलोजाकिल जांच करीब एक हफ्ते के लिए बंद हो गई थीं, लेकिन अब सभी मशीने काम करना शुरू कर दी हैं। चूंकि इन दिनों मरीजों के तादाद बढ़ गए हैं। ऐसे में जांच को देखते हुए टेक्निकल प्रॉब्लम आ रहे हैं। उसके लिए टेक्नीशियन भी मौजूद हैं, किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी होने पर उसे तुरंत ठीक करा दिया जाता है।

सुबह से ही लग जा रही लाइन

सुबह आठ बजे से शुरू होने वाले ओपीडी में जांच के बाद अल्ट्रासाउंड और पैथोलोजिकल जांच के लिए भी लोगों की लाइनें सुबह से ही लगनी शुरू हो जा रही हैं, जिला अस्तपाल के एसआईसी ने बताया कि बीच में डाक्टर या फिर मेडिकल स्टाफ की लापरवाही सामने आने पर उन्हें तत्काल भीड को कंट्रोल करने के लिए सभी को सोशल डिसटेंस के पालन करवाते हुए प्रत्येक मरीजों के जांच करवा जा रहे हैं।