- दवा को छोड़कर बंद रहेंगी सभी दुकानें

- जरूरी सामान की होगी होम डिलीवरी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गोरखनाथ व शाहपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह से पूरी तरह प्रतिबंध लागू हो जाएगा। यह प्रतिबंध 27 जुलाई की सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान दवा को छोड़ अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। प्रतिबंध को देखते हुए सोमवार को लोगों ने जरूरी सामान की खरीदारी की।

गोरखनाथ व शाहपुर क्षेत्र में हॉट स्पॉट क्षेत्र बढ़ने के बाद प्रशासन ने प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। प्रतिबंध के दौरान हॉट स्पॉट क्षेत्र को छोड़ अन्य स्थानों पर शासकीय कार्यालय, बैंक, पोस्ट ऑफिस, दवा की दुकानें खुली रहेंगी। अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। लोगों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्यालय परिचय पत्र के साथ आने-जाने की अनुमति होगी। कोविड-19 के बचाव में लगे सरकारी कर्मचारी पास के साथ ड्यूटी करेंगे। आवश्यक वस्तुएं, सब्जी, दूध आदि की आपूर्ति कंटेनमेंट जोन के प्रभारी की अनुमति के बाद की जाएगी।

आज व कल बंद रहेगा कलेक्ट्रेट

जिलाधिकारी कार्यालय में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर को 21 व 22 जुलाई के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान किसी भी कार्यालय में कार्य नहीं होगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कोविड-19 के अनिवार्य कार्य के लिए कंट्रोल रूम, वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए एनआइसी का वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल खुला रहेगा। इस दौरान पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा।

वर्जन

हॉट स्पॉट क्षेत्रों की संख्या बढ़ने के कारण गोरखनाथ व शाहपुर थाना क्षेत्रों में 21 जुलाई की सुबह पांच बजे से 27 जुलाई की सुबह पांच बजे तक प्रतिबंध लगाया गया है। इस दौरान सभी जरूरी सामान की होम डिलीवरी होगी। दवा की दुकानें खुली रहेंगी। सुरक्षा को देखते हुए घरों में ही रहें।

के। विजयेंद्र पांडियन, डीएम