GORAKHPUR:

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अप्लीकेंट्स करीब ख्भ् दिनों से इस पशोपेश में हैं कि कि नया कनेक्शन कैसे मिलेगा। इन अप्लीकेंट्स को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। पॉवर कॉरपोरेशन ने नए कनेक्शन के लिए आवेदन करने वालों को राहत देते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। अप्लीकेंट्स जैसे ही जारी नंबर पर संपर्क करेगा। तत्काल उसकी समस्या का समाधान हो सकेगा।

सिटी के लगभग क्क्ब्भ् लोगों नए कनेक्शन के लिए आवेदन किया हुआ है। लेकिन लॉकडाउन की वजह से उन्हें कनेक्शन नहीं मिल पाया है। वहीं म्ब्9 ऐसे है जिन्हें कनेक्शन तो मिला है लेकिन उनके घरों में मीटर नहीं लगा है। कॉरपोरेशन इस इनकी परेशानी को देखते हुए अब हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर जैसे ही अप्लीकेंट संपर्क करेगा, बिजली इंप्लाईज तत्काल उसका समाधान करेंगे।

झटपट एप पर ऐसे होता है आवेदन

झटपट एप पर जन सुविधा केंद्र या साइबर कैफे से आवेदन करने पर अप्लिकेंट्स के मोबाइल पर ओटीपी आता है। इस ओटीपी को सबमिट कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाती है। इसके बाद खंड के एक्सईएन के मोबाइल पर मैसेज जाता है। एक्सईएन एरिया के एसडीओ को मैसेज करते हैं। एसडीओ जेई को मैसेज फारवर्ड करते हैं। इसके बाद जेई मौके पर जांच कर रिपोर्ट करते हैं तब जाकर स्वीकृति मिलने के बाद कनेक्शन जारी किया जाता है।

इस हेल्प लाइन नंबर पर करे कॉल

ऑनलाइन बिजली कनेक्शन आवेदन करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, साथ ही समस्याओं का समाधान भी इस नंबर से किया जाएगा। हेल्पलाइन नंबर 9ब्क्भ्ब्ख्फ्8भ्भ्, 97ख्क्ब्ख्फ्8भ्भ् आवेदन करने वाले इस पर संपर्क कर सकते हैं।

वर्जन

योजना के तहत नया बिजली कनेक्शन को ऑनलाइन आवेदन करने वालों को राहत दी गई है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इस पर संपर्क करने वालों की समस्या का समाधान तत्काल कराया जाएगा।

ई। यूसी वर्मा, एसई सिटी