- कहीं से भी एग्जाम दे सकेंगे स्टूडेंट

- स्टूडेंट को भेजा जाएगा लिंक

- जुलाई के आखिरी सप्ताह में प्रस्तावित है एग्जाम

<- कहीं से भी एग्जाम दे सकेंगे स्टूडेंट

- स्टूडेंट को भेजा जाएगा लिंक

- जुलाई के आखिरी सप्ताह में प्रस्तावित है एग्जाम

GORAKHPUR:GORAKHPUR:

कोरोना काल में पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। पहली बार पॉलिटेक्निक कॉलेजों में ऑनलाइन एग्जाम होंगे। जुलाई के आखिरी सप्ताह में एग्जाम प्रस्तावित हैं। इसे लेकर गोरखपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में तैयारी भी शुरू हो चुकी है। एग्जाम के दिन स्टूडेंट को लिंक भेजा जाएगा। कहीं से भी लिंक ओपन कर स्टूडेंट एग्जाम दे सकेंगे। जबकि पिछली बार दिल्ली, बेंगलूरू जैसे बड़े शहर में जॉब कर रहे लास्ट ईयर के स्टूडेंट एग्जाम देने वापस गोरखपुर आए थे।

नेटवर्क की आ सकती प्रॉब्लम

एग्जाम शुरू होने के पहले इस बात की भी चर्चा कॉलेज में शुरू हो गई है कि जिस स्टूडेंट के पास लैपटॉप या बढि़या मोबाइल नहीं होगा तो वो कैसे एग्जाम देगा। वहीं नेटवर्क की प्रॉब्लम आने पर एग्जाम छूट भी सकता है। अभी इसके लिए कोई ट्रेनिंग भी नहीं हुई है।

गोरखपुर राजकीय पॉलिटेक्निक- फ्

एडेड कॉलेज- क्

प्राइवेट कॉलेज - 8

स्टूडेंट देंगे एग्जाम- क्800

फ् साल बाद कॉलेज को मिले प्रिंसिपल

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज धर्मशाला में तीन साल से प्रिंसिपल का पद खाली था। दिनेश कुमार कार्यवाहक प्रिंसिपल का पद संभाल रहे थे। राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का दिनेश मिश्रा को प्रिंसिपल बनाया गया है। उन्होंने कार्यभार संभाल भी लिया है।

वर्जन-

एग्जाम को लेकर अभी बहुत कुछ क्लियर नहीं हो पाया है। इतना बता दिया गया है कि ऑनलाइन ही तीनों वर्ष के स्टूडेंट का एग्जाम होगा। एक सप्ताह में और भी गाइडलाइन आ जाएगी।

दिनेश कुमार, इंचार्ज, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज