-रिपब्लिक डे पर लागू होने के बावजूद जगह-जगह हुआ प्रदर्शन, निकला जुलूस

GORAKHPUR: गुरु गोविंद सिंह जयंती, रिपब्लिक डे के साथ विभिन्न फेस्टिवल को देखते हुए प्रशासन ने शहर में धारा 144 लगा रखी है। मतलब एक साथ खड़े पांच लोग भी इस धारा का उल्लंघन करेंगे तो धरना प्रदर्शन करना तो सक्त मना है। मगर ट्यूज्डे को धारा 144 का जगह-जगह उल्लंघन होता रहा और प्रशासन के अधिकारी शांत बैठे रहे। डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी के एक मामले को लेकर स्टूडेंट्स ने सड़क पर हंगामा किया, रोड जाम किया। वहीं असुरन-पिपराइच सड़क मार्ग के निर्माण को लेकर दर्जनों आटो, मैजिक के साथ भारी भीड़ ने जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। वहीं कलेक्ट्रेट परिसर के साथ विकास भवन में भी धरना प्रदर्शन चलता रहा।

---------

जुलूस निकाल दिया धरना

असुरन से पिपराइच के बीच टूटी सड़क के निर्माण को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा ने जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया। सदर सांसद, विधायक समेत सभी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए भीड़ डीएम के आश्वासन की डिमांड कर रही थी। मगर तहसील दिवस में गए डीएम की नामौजूदगी में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारियों की एक न सुनी। महानगर अध्यक्ष गणेश सिंह (पहलवान) ने कहा कि इस खराब रास्ते से करीब 20 लाख की आबादी प्रभावित है। साथ ही वहां से गुजरने वाले सैकड़ों दोपहिया वाहन अक्सर गिर कर चुटहिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले 15 दिसंबर को इस डिमांड को एडीएम सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा था कि 16 दिसंबर से काम शुरू हो जाएगा और 31 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। काम शुरू तो हुआ पर दो दिन के अंदर बंद हो गया। इससे समस्या जस की तस बनी है। अब अगर समस्या का निस्तारण नहीं होता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इससे पहले दर्जनों आटो और भीड़ धर्मशाला से जुलूस निकाल कर सुमेर सागर, विजय चौक, बैंक रोड, टाउन हाल होते कलेक्टर चौराहा पहुंचा। इस प्रदर्शन में आटो टेंपो चालक संघ, टेंपो मैजिक संघ, पिपराइच सड़क निर्माण समिति के कार्यकर्ता मौजूद थे।

---------

धरना देकर की कार्रवाई की मांग

क्0 सूत्रीय मांगों को लेकर यादव विकास महासभा के कार्यकर्ताओं ने ट्यूज्डे को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने कहा कि तिवारीपुर थाना के अंधियारीबाग में रहने वाले राजीव कुमार श्रीवास्तव मकानों पर अवैध कब्जा कराने के साथ लोगों के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखा कर डरा धमका रहा है। उसके खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने बताया कि राजीव श्रीवास्तव केशव यादव के मकान में किराए पर रहता है। वह मकान मालिक को न तो किराया देता है और न ही बिल, इसके बावजूद कब्जा जमाए है। विजय कुमार यादव ने राजीव कुमार श्रीवास्तव की संस्था और मां की नियुक्ति पर धांधली का आरोप लगाया और जांच की मांग की है। धरना दे रहे विजय कुमार यादव ने अपने साथियों के साथ सिटी मजिस्ट्रेट सतीश पाल को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की।