- सैकड़ों महिलाओं ने लाठी-डंडे के सहारे कच्ची के कारोबारियों को खदेड़ा

- धुरियापार-शाहपुर रोड दो घंटे तक की जाम, जमकर लगाए प्रशासन विरोधी नारे

GORAKHPUR : उरुवा क्षेत्र के गांव रसूलपुर माफी की महिलाओं का गुस्सा ताड़ी व कच्ची बेचने वाले अवैध कारोबारियों पर फूट पड़ा। कच्ची पीकर उत्पात मचाने की शिकायत एसडीएम गोला व सीओ खजनी से करने के बाद भी जब ग्रामीणों को हल नहीं मिला, तो शनिवार को गांव की महिला उग्र हो गई। सुबह 9 बजे मंडल की अध्यक्ष इंदू पाठक के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष लाठी डंडे के साथ रोड पर निकल पड़ी। इस दौरान उन्होंने कच्ची शराब व ताड़ी बेचने वाले अवैध कारोबारियों को दौड़ा लिया। अवैध कारोबारियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

दो घंटे लगाया जाम

अवैध कारोबारियो के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाओं ने धुरियापार-शाहपुर रोड दो घंटे तक जाम कर दी। इस दौरान उन्होंने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाओं में कैलाशी देवी, गुलाबी देवी, सोनारी देवी, विद्यावती, सोमारी कालिंदी, ज्ञानमती, लक्ष्मी पाठक आदि ने बताया कि गांव के किनारे सड़क पर ताड़ी और शराब बिकने से महिलाओं का घर से निकलना दूभर हो गया है। गांव की महिलाओं से छेड़छाड़, फब्तियां कसना, पीकर मारपीट करना आम बात हो गई है। थानाध्यक्ष बेलघाट, एसडीएम गोला, सीओ खजनी सहित कई अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

आश्वासन के बाद लौटे

महिलाएं और ग्रामीण डेढ़ घंटे तक सक्षम अधिकारी को बुलाने की जिद पर अड़ी रहीं। मामले की जानकारी के बाद बेलघाट थाना के एसआई हरि यादव अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और ताड़ी व शराब पर रोक लगाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया। इस सम्बन्ध में एसडीएम गोला नलिनीकान्त सिंह का कहना है कि इस मामले में मुझे कोई सूचना नहीं थी। क्षेत्र में अवैध रूप से कहीं भी ताड़ी व शराब नहीं बेचने दी जाएगी।