- गिट्टी लदा ट्रक पलटने से लगा जाम

- दोपहर दो बजे तक परेशान हुए लोग

GORAKHPUR: नौसढ़ पुराना पुल के गिट्टी लदा ट्रक पलटने लगे जाम में युवक की जान चली गई। सोमवार की सुबह साढ़े नौ बजे से लगे जाम में फंसे युवक को परिजन जिला अस्पताल नहीं ले जा सके। देर से अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस की लापरवाही के चलते दोपहर दो बजे के राहगीरों की सांसत हुई। हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया।

पलटे ट्रक से मुसीबत

सोनभद्र से गिट्टी लादकर ट्रक गोरखपुर की ओर आ रहा था। रविवार की रात करीब दो बजे राजघाट पुराना पुल के पास ट्रक पहुंचा। तभी अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक पलटने से सड़क पर चारों ओर गिट्टी पसर गई। हाइवे पर ट्रक पलटने को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। सोमवार की सुबह नौ बजे ट्रैफिक दबाव बढ़ने पर पुराने पुल का एक लेन बंद हो गया। नए पुल के लेन पर दोनों तरफ से आवागमन होते ही जाम लग गया। करीब दो घंटे के बाद हरकत में आई पुलिस ने नौसढ़ से गोरखपुर आने वाले वाहनों को फोरलेन की ओर डायवर्ट कराया, लेकिन इस दौरान जाम में फंसे लोगों को राहत नहीं मिल सकी।

ले जा रहे थे अस्पताल

पुल पर जाम से खजनी एरिया के खुटभार निवासी संजय कुमार की जान चली गई। सोमवार की सुबह परिजनों से विवाद होने पर कहीं घूमने चला गया। थोड़ी देर बाद घर आया तो उसके मुंह से झाग निकलने लगा। उसने परिजनों को जहर खाने की बात बताई। आनन-फानन में परिजन उसको सहजनवां सीएचसी पर ले गए। हालत गंभीर बताकर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। परिजन उसको लेकर नौसढ़ पहुंचे तो वाहन जाम में फंस गया। काफी देर तक जाम में फंसे होने से संजय को अस्पताल ले जाने में देर हो गई। परिजन जिला अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर सुबह साढ़े नौ बजे से लगे जाम से दोपहर दो बजे के बाद लोगों को राहत मिल सकी।

गिट्टी लदे ट्रक के पलटने से जाम लगा था। जाम होने की सूचना पर पुलिस ने रूट डायवर्ट करा दिया गया था। जाम में फंसकर किसी गंभीर हाल युवक के मौत होने की सूचना नहीं है। रूट डायवर्जन से लोगों को थोड़ी असुविधा जरूर हुई।

बीएन गुप्ता, टीएसआई