-जिम जाने को बोलकर निकला था घर से

GORAKHPUR: कुशीनगर जिले के तरया सुजान थाने के रामपुर बंगरा गांव में सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे दो बाइक से आए तीन युवकों ने टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी। एक युवक ग्रामीणों से घिर गया, जबकि असलहा लहराते हुए दो साथी बिहार की तरफ फरार हो गए। पुलिस के पहुंचने पर घिरे बदमाश ने छत से नीचे उतर कर आत्मसमपर्ण कर दिया। इसी बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे पुलिस के कजे से खींच ले गई और लाठी-डंडा, ईंट-पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला। युवक की पहचान आर्यमन यादव पुत्र उमेश यादव निवासी नंदानगर दरगही, जिला गोरखपुर के रूप में हुई।

चाय पीने के बाद मारी गोली

बताया जाता है कि सुधीर उर्फ गुड्डू सिंह (30) बिहार में शिक्षा मित्र थे। सुबह मोबाइल पर बात कर रहे थे। इसी बीच दो बाइक से आए तीन लोगों ने उनसे गांव के ही किसी व्यक्ति का पता पूछा। एक से परिचित होने के चलते सुधीर ने तीनों को चाय दी। चाय पीने के दौरान कहासुनी के बीच तीनों ने पिस्टल से उन पर ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी, उन्हें तीन गोलियां लगीं और मौके पर ही मौत हो गई। फाय¨रग की आवाज सुनकर परिजन व आसपास के लोग पहुंचे तो सुधीर का शव खून से लथफथ दिा। हत्या की खबर पूरे गांव में फैल गई। भाग रहे युवकों का ग्रामीण पीछा करने लगे। चंद कदम पर स्कूटी सवार एक बदमाश गिर गया, जान बचाने के लिए वह पीछे भागा और सुधीर की छत पर चढ़ गया, जबकि पल्सर सवार दो बदमाश असलहा लहराते हुए भाग गए।

परिजनों का दावा- गर्लफ्रेंड से मिलने गया था

लोगों की भीड़ के हिंसा का शिकार बने आर्यमन के पिता उमेश यादव प्रापर्टी डीलिंग करते हैं। उनका बड़ा बेटा अभिषेक यादव नोएडा में रहकर पढ़ाई कर रहा है। जबकि, छोटे बेटे आर्यमन ने इसी साल 12वीं पास की थी। परिजनों का दावा है कि आर्यमन का प्रेम संबंध सैनिक कुंज मोहल्ले में किराए पर कमरा लेकर पढ़ने वाली कुशीनगर की किशोरी से चल रहा था। सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे उसके पिता मार्निग वाक पर चले गए। मां से जिम जाने की बात कहकर वह पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर चला गया। उसके घर न लौटने पर परिजनों को चिंता हुई। दोपहर में तरैया सुजान पुलिस ने आर्यमन के मौत की सूचना दी। परिजनों ने बताया कि आर्यमन की गर्लफ्रेंड का सोमवार को बर्थडे था। रविवार देर रात तक दोनों के बीच मोबाइल पर बात हुई। तब आर्यमन ने उससे कहा कि था सबसे पहले वह बर्थडे विश करेगा। इसलिए वह सुबह-सुबह स्कूटी लेकर घर से निकल गया। तब मां अनीता देवी ने उसे टोका तो बताया कि जिम जा रहा है। स्कूटी लेकर वह सोनबरसा पहुंचा। वहां एक दोस्त को साथ लेकर गर्लफ्रेंड के घर पहुंच गया। वहां उसकी साजिश के तहत हत्या की गई।

प्रभारी निरीक्षक निलंबित

एसपी विनोद मिश्र ने तरया सुजान थाने के प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र मिश्र को निलंबित कर दिया। बताया कि छानबीन में एक नया वीडियो सामने आया, जिसमें स्पष्ट हो रहा है कि वे अभिरक्षा में लेने में सफल रहे, लेकिन सुरक्षा नहीं कर सके।