-सुपरस्पेशिएलिटी ब्लॉक के लिए अलग सबस्टेशन का प्रपोजल कॉलेज प्रशासन ने शासन को भेजा

KANPUR: प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत एलएलआर हॉस्पिटल कैम्पस में तैयार हो रहे सुपरस्पेशिएलिटी ब्लॉक में बिजली सप्लाई की व्यवस्था पर भी करोड़ों का खर्च आएगा। इस ब्लॉक में कई बेहद ज्यादा लोड वाली मशीनें लगेंगी। ऐसे में इसके लिए एक अलग सबस्टेशन बनाने का प्रस्ताव कॉलेज प्रशासन ने शासन को भेजा है। केस्को इस सबस्टेशन में बिजली का कनेक्शन देगा।

अंतिम चरण में निर्माण

सुपरस्पेशिएलिटी ब्लॉक के नोडल प्रभारी डॉ.मनीष सिंह ने जानकारी दी कि ब्लॉक का निर्माण अंतिम चरण में है। इसे समय पर शुरू किया जा सके। इसके लिए अब बिजली कनेक्शन के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया शुरू की है। इस ब्लॉक में इलेक्ट्रिसिटी लोड काफी ज्यादा है। ऐसे में इंजीनियर्स ने अलग सबस्टेशन बनाने के लए कहा है। जिसके बाद जेई इलेक्ट्रिकल के जरिए नए सबस्टेशन के लिए प्रस्ताव तैयार कराते हुए उसे शासन को भेजा है। इसमें 13 करोड़ के करीब खर्च आने की उम्मीद है।

--------------

बनेगी मल्टी लेवल पार्किंग

सुपरस्पेशिएलिटी ब्लॉक में एक अलग से मल्टी लेवल पार्किंग भी तैयार की जाएगी। इस बिल्डिंग में कार पार्किंग की फैसेलिटी नहीं है। ऐसे में जीटी रोड की तरफ ही सुपरस्पेशिएलिटी ब्लॉक और मेटर्निटी विंग के बीच में आवासीय क्वार्टर्स की जगह पर नई मल्टीलेवल पार्किंग का प्रस्ताव तैयार हुआ है। कॉलेज प्रशासन ने सीएंडडीएस के इंजीनियर्स से मल्टी लेवल पार्किंग के लिए लेआउट बनवाया है। जिसकी लागत 40 करोड़ रुपए है। इसमें बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो मंजिलें होगी।