-मीटर खराब होने के बावजूद लंबे समय से रीडिंग के बिल बनाकर केस्को को लगाई जा रही थी चपत

-सैटरडे को केस्को की स्पेशल रेड टीम ने शास्त्री नगर में छापा मारकर पकड़ा खेल

-बिलिंग कम्पनी, मैनेजर, सुपरवाइजर, मीटर रीडर के खिलाफ कराई एफआईआर

kanpur@inext.co.in

KANPUR: केस्को की बिलिंग कम्पनीज के इम्प्लाइज खेल जारी है। अपनी जेबें गर्म करके पहले ही कम रीडिंग के मामले पकड़े जा चुके हैं। केस्को की स्पेशल रेड टीम ने शास्त्री नगर में सोमप्रकाश के यहां छापा मारा तो हैरत में पड़ गए। मीटर खराब होने के बावजूद लंबे समय से रीडिंग(बिजली खर्च) के बिल जारी किए जाते मिले। केस्को ने जेई, एई की तरफ से बिलिंग कम्पनी, मैनेजर, सुपरवाइजर व मीटर रीडर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए काकादेव थाना में तहरीर दी गई है।

बिल देखकर रह गए हैरान

केस्को की स्पेशल रेड टीम के असिसटेंट इंजीनियर एससी पाठक, जेई केपी सिंह की अगुवाई में टीम ने शास्त्री नगर के सोमप्रकाश के यहां छापा मारा। उनका मीटर बन्द पाया गया। जब उन्होंने बिजली के बिल देखे तो हैरान रह गए। काफी समय से मीटर रीडिंग से बिल जारी किए जा रहे थे। इससे पहले भी कम्पनीबाग, सर्वोदय नगर, जरीबचौकी आदि डिवीजनों में स्टोर रीडिंग के केस पकड़े जा चुके हैं। जिनमें अधिक बिजली यूज होने के बावजूद कम रीडिंग के बिल जारी किए जा रहे थे। लगातार बिलिंग कम्पनीज के मिल रहे मामलों के बाद अब केस्को ऑफिसर्स ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। पहली बार केस्को मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई कर रहा है। वह भी बिलिंग कम्पनी के खिलाफ। काकादेव थाना में मेसर्स वेक्सेल कम्यूटर्स, मैनेजर केटी राव, सुपरवाइजर सत्यप्रकाश, मीटर रीडर रवि रंजन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए अप्लीकेशन दी गई है।

10 बिजली चोर पकड़े

केस्को की टीम ने सैटरडे की सुबह विकास नगर डिवीजन के बैकुंठपुर, विनुआपुर इंदिरा नगर में छापा। 10 लोगो को बिजली चोरी करते पकड़ा। इनके खिलाफ धारा-135 के तहत केस्को ने कार्रवाई की है।

संडे को खुलेंगे केस्को के कैश काउन्टर

अगर अभी तक आपने बिजली के बिल नहीं जमा किए हैं तो संडे को जमा कर सकते हैं। केस्को ऑफिसर आरडी पांडेय ने बताया कि संडे को सुबह 9 से रात 11 बजे तक कैश काउन्टर खुले रहेंगे। लोग बिल जमा कर सकते हैं।

10 एई का ट्रांसफर

केस्को के 10 असिसटेंट इंजीनियर्स को ट्रांसफर एक डिवीजन से दूसरे डिवीजन में किया गया है। इनके नाम देवेन्द्र कुमार अग्रवाल, रजनीश कुलश्रेष्ठ, जनरल मुजाहिद, प्रवीन कुमार शर्मा, रामकुमार, विकास भटनागर, जय सिंह, आशीष सिंह तोमर, नफीस हुसैनी, नितिन कुमार आदि शामिल हैं।