- नगर निगम में रोड कटिंग हेड में आए 7 करोड़ से बनेंगी रोड्स, अन्य डेवलपमेंट वर्क भी होंगे

- शहर की खस्ताहाल 70 से ज्यादा रोड्स को बनाया जाएगा, 26 अगस्त को खोले जाएंगे टेंडर

KANPUR : मानसून से खस्ताहाल हो चुकी रोड्स को बारिश के बाद तुरंत बनाकर गड्ढामुक्त किया जाएगा। इससे कानपुराइट्स को कई इलाकों में स्मूथ ट्रैफिक मिलने लगेगा। इसके लिए पिछले एक साल में रोड कटिंग चार्ज से वसूले गए 7 करोड़ रुपए से विकास कार्य कराए जाएंगे। इसमें रोड्स के अलावा फुटपाथ, नाली, नाला निर्माण और पैचवर्क शामिल हैं। 5 करोड़ से रोड्स बनेंगी और 2 करोड़ रुपए बस्तियों में विकास कार्य होंगे। ये पहली बार है कि रोड कटिंग वसूली का पैसा विकास कार्य में यूज हो रहा है।

3 सितंबर को होंगे टेंडर

चीफ इंजीनियर कैलाश सिंह के मुताबिक रोड कटिंग चार्ज वसूली से 3 सितंबर को 126 विकास कार्य कराए जाएंगे। कोशिश ये है कि मानसून खत्म होते ही रोड्स को फिर से पहले गढ्डामुक्त कर दिया जाए। साथ ही फुटपाथ, नाली और नाला निर्माण के कार्य भी कराए जाएंगे।

---------------

ये प्रमुख रोड्स बनेंगी

- लाला लाजपत चौराहे से गुरुनानक डिग्री कॉलेज तिराहे तक

- लक्ष्मीपुरवा तलवा मंडी के अंदर की रोड्स का निर्माण

- शक्कर मिल खलवा में गली व नाली सुधार

- राजापुरवा में इंटरलॉकिंग और नाली निर्माण

- शास्त्री नगर में गली और नाली का निर्माण

- वार्ड-56 में क्षतिग्रस्त रोड और जल निकासी का कार्य

- रामलीला मैदान के आसपास गली और नाली निर्माण

- डिफेंस कॉलोनी में साइड पटरी का निर्माण

----------------

मेट्रो रूट पर बनेगी सड़क

मेट्रो के प्रायोरिटी कॉरिडोर आईआईटी से मोतीझील के बीच मेट्रो के कार्य की वजह से रोड्स का हाल बहुत खराब हो गया है। इससे कई बार जलभराव, कीचड़ और गड्ढों के बीच चलना मुश्किल है। अब मेट्रो के इस पूरे रूट रोड्स बनवाने जा रहा है। इसके लिए 2.60 करोड़ रुपए का टेंडर भी पास हो गया है। मेट्रो निर्माण कार्य के लिए रोड्स को चौड़ा तो किया लेकिन बारिश के दौरान पानी भरने से चौड़ीकरण वाले हिस्सों के साथ मुख्य सड़क भी खस्ताहाल हो गई है। चेस्ट हास्पिटल के सामने, गुटैया से रावतपुर के बीच और पालीटेक्निक के पास रोड भी खराब है।