-पुलिस चौकी फूंकने के मामले में पुलिस 150 अज्ञात लोगों पर एफआईआर, 10 को किया गिरफ्तार

- मामले में दर्ज किए गए तीन मुकदमे, गांव वालों पर टूटा पुलिस का कहर, कई गांव छोड़कर भागे

>kanpur@inext.co.in

kanpur : डंपर से महिला के कुचलने के बाद थर्सडे शाम कुरिंया पुलिस चौकी फूंकने के मामले में फ्राइडे को पुलिस एक्शन में आई। पुलिस ने डंपर चालक, पुलिस और मृतक के पति की तहरीर पर तीन एफआईआर दर्ज की हैं। वहीं घटना में पुलिस ने 8-10 लोगों को अरेस्ट भी किया है। जिसमें एक भाजपा नेता भी है।

ये था मामला

थर्सडे शाम को कुरियां पुलिस चौकी बिधनू के सामने एक डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी थी। इससे बाइक पर पीछे बैठी माया देवी की मौत हो गई थी। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने तीन डंपरों समेत चौकी में खड़ी बाइक में आग लगा दी थी। कई पुलिसकर्मियों को भी पीटा था। डीआईजी सहित सीनियर पुलिस ऑफिसर्स के मौके पर पहुंचने से मामला कंट्रोल हुआ था। मामले में देर रात पुलिस फोर्स ने दबिश देकर 8-10 लोगों को अरेस्ट किया है।

किसने कराई एफआईआर

पहली एफआईआर डंपर चालक राजस्थान निवासी रत्‍‌नाराम ने दर्ज कराई। इसमें भाजपा नेता कमल कुशवाहा, दीपक, मनोज, जय सिंह समेत 60 अज्ञात शामिल हैं। दूसरी तहरीर चौकी इंचार्ज कुरियां कैलाश बाबू ने दी। जिसमें रोहित प्रजापति समेत 150 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। तीसरी एफआईआर मृतका माया देवी के पति देशराज ने डंपर चालक के खिलाफ दर्ज कराई है।

पूरे गांव में पुलिस तैनात

पुलिस ने माया देवी का शव कब्जे में लेने के बाद कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने जब लोगों को गिरफ्तार करना शुरू किया तो गांव में अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों में ताले बंद करके भाग गए। पूरे गांव में पुलिस तैनात कर दी गई। फ्राइडे को वहां दुकाने बंद रहीं। घरों में केवल महिलाएं और बच्चे ही दिखाई दिए। महिलाओं में बताया कि आधी रात के बाद पुलिस ने हर घर का दरवाजा खुलवाकर देखा कि उस घर में कितने पुरुष हैं। वहीं इलाके में एक्टिव हुई एलआईयू ने बवाल में शामिल लोगों की सुरागरसी शुरू कर दी है। शवयात्रा में पुलिस की दहशत से केवल परिवार के पुरुष ही दिखाई दिए।