-इम्पलाइमेंट एक्सचेंज में शुरु हुआ पांच का जॉब फेयर, पहले दिन 543 लोग इंटरव्यू देने पहुंचे

-मर्चेट्स चेंबर के अलावा फिक्की और सीआईआई से भी भविष्य में लिया जाएगा सहयोग

<-इम्पलाइमेंट एक्सचेंज में शुरु हुआ पांच का जॉब फेयर, पहले दिन भ्ब्फ् लोग इंटरव्यू देने पहुंचे

-मर्चेट्स चेंबर के अलावा फिक्की और सीआईआई से भी भविष्य में लिया जाएगा सहयोग

KANPUR: KANPUR: इम्पलाइमेंट एक्सचेंज में वेडनेस डे को मेगा जॉब फेयर शुरु हो गया। इसका इनोगे्रशन करने आए डॉयरेक्टर इम्पलाइमेंट एंड ट्रेनिंग अनिल कुमार ने आगे होने वाले जॉब फेयर में बड़े बिजनेस इंस्टीटयूशनस् को भी शामिल किया जाएगा। भ् दिन तक चलने वाले इस जॉब फेयर में फ्9 कंपनियों को प्लेसमेंट के लिए आना है। पहले दिन के इंटरव्यू के लिए कुल भ्ब्फ् अभ्यर्थी शामिल हुए। जिसमें से क्97 को ऑफर लेटर भी मिले हैं।

असिस्टेंट डॉयरेक्टर राजीव कुमार यादव ने बताया कि पहले दिन 7 कंपनियों ने इंटरव्यू लिए जिसमें कुल क्97 अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर भी मिल गए। इसके अलावा ब् को अभी वेटिंग लिस्ट में डाला गया है। वैसे पहले दिन के इंटरव्यू के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों में आधे से ज्यादा म्क्7 अभ्यर्थी आए ही नहीं।

कौशल विकास योजना में क्9 लाख रजिस्ट्रेशन

डॉयरेक्टर इम्पलोईमेंट एंड ट्रेनिंग अनिल कुमार ने बताया कि स्टेट गवर्नमेंट की कौशल विकास योजना के लिए स्टेट भर में क्9 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। विभाग की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि बीते साल ख्भ्भ्0म् बेरोजगारों को जॉब फेयर के जरिए नौकरी मिली। इस साल भी ऐसे जॉब फेयर आयोजित कराने की योजना है। इनमें कई बड़े व्यवसायिक आर्गनाइजेशन्स को भी जोड़ा जाएगा।

]]>