- नॉमिनेशन के पहला दिन रहा सन्नाटे भरा, तीनों उम्मीदवार चुपचाप नॉमिनेशन करा कर चले गए

KANPUR : तीसरे चरण के चुनाव के लिए ट्यूजडे से नॉमिनेशन की शुरूआत हो गई। पहले दिन शहर की दस विधानसभा क्षेत्र में मात्र दो विधानसभा से सपा उम्मीदवार समेत तीन प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। इलेक्शन कमीशन की सख्ती को देखते हुए कोई भी उम्मीदवार जुलूस लेकर नहीं आया।

नॉमिनेशन का पहले दिन भले ही तहसील भवन और एसीएम कोर्ट में सन्नाटा रहा, उम्मीदवार बेहद शांतिपूर्ण तरीके से पर्चा दाखिल करने आए। हालांकि पहले ही यह संभावना थी कि नॉमिनेशन के पहले दिन ज्यादा नॉमिनेशन नहीं होंगे। हुआ भी यही मात्र तीन उम्मीदवारों ने ही पर्चा दाखिल किया।

किदवईनगर के सपा उम्मीदवार ने।

सुबह 11 बजे से नॉमिनेशन कार्य शुरू हुआ। सबसे पहले किदवईनगर विधानसभा क्षेत्र के सपा द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवार ओमप्रकाश मिश्रा अपने समर्थकों समेत कचहरी पहुंचे। चेतना चौराहे पर उनके काफिले को रोक दिया गया। इसके बाद पांच प्रस्तावकों के साथ एसीएम-1 के न्यायालय में अपना पर्चा दाखिल करने पहुंचे।

छावनी से दो निर्दलीय ने पर्चा भरा

इसी क्रम में छावनी विधानसभा क्षेत्र से लक्ष्मी नारायण राठौर और संतोष कुमार कुशवाहा ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नॉमिनेशन कराया। इन दोनों विधानसभाओं को छोड़ अन्य आठों विधानसभा में कोई भी उम्मीदवार नॉमिनेशन कराने नहीं आया। उम्मीद है कि वेडनेसडे से नॉमिनेशन में गर्मी आएगी।

55 लाख के मकान के मालिक

सपा द्वारा किदवईनगर से घोषित उम्मीदवार ओमप्रकाश मिश्रा आनन्दपुरी में 55 लाख रुपए कीमत के मकान के मालिक है। इसके अलावा उनके पास 1.54 रुपए नगद व 4075 रुपए बैंक बैलेंस है। अपने हलफानामे में उन्होंने अपनी पत्नी के पास 20 हजार नगद, 1133 रुपए बैंक एकाउन्ट में व पुत्र मयंक के पास 20 हजार नगद के अलावा 47704 रुपए बैंक में होना बताया है।