- चीफ इंजीनियर ट्रांसगोमती ने किया विपुल खंड उपकेंद्र का नाइट इंस्पैक्शन

LUCKNOW

एक बार फिर से बिजली चोरों की धरपकड़ के लिए बिजली महकमे की टीमों की ओर से कई इलाकों में नाइट और मार्निग रेड अभियान चलाया गया। जिसमें हुसैनाबाद एरिया में 22 लोग बिजली चोरी करते मिले। जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

फ्लैग मार्च कर किया जागरुक

मुख्य अभियंता (वितरण) ट्रांसगोमती मधुकर वर्मा ने विपुल खंड उपकेंद्र का नाइट इंस्पैक्शन किया और 63 केवी ट्रांसफॉर्मर की जांच की साथ ही उपकेंद्र के यार्ड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिवर्तक की लोड बैलेंसिंग की कार्रवाई के साथ फ्लैग मार्च कर उपभोक्ताओं को जागरुक भी किया गया। अधिशासी अभियंता रहीमनगर के नेतृत्व में भी दो ट्रांसफॉर्मरों की लोड बैलेंसिंग की गई। अधिशासी अभियंता ठाकुरगंज ने भी नाइट पेट्रोलिंग कर फ्लैग मार्च किया।

यहां मिला खेल

विद्युत नगरीय वितरण खंड चौक के हुसैनाबाद सुरैया मंजिल शीश महल क्षेत्र में उपखंड अधिकारी नादान महल के नेतृत्व में मार्निग रेड कर 22 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई।

आज यहां रहेगा बिजली संकट

33/11 केवी बिजली उपकेंद्र कमता के 11 केवी फीडर चिनहट तिराहा से पोषित बिजली लाइनों पर मंगलवार को पेड़ों की कटाई एवं छंटाई का कार्य होना है। जिसके चलते दोपहर 12 से शाम 3 बजे तक मल्हौर एवं चिनहट बाजार, गुलजार कॉलोनी, कृष्णा विहार, आरएलबी पब्लिक स्कूल, विकल्प खंड आदि में बिजली बाधित रहेगी।

एक घंटे नहीं आएगी बिजली

33/11 केवी बिजली उपकेंद्र ला प्लास से पोषित 11 केवी जल निगम पोषक का शटडाउन मंगलवार को दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक लाइन और परिवर्तक के मेंटीनेंस के लिए लिया जाएगा। जिससे यहां से संबंधित एरिया में लाइट नहीं आएगी।

बिजली संकट तो देना होगा जवाब

मध्यांचल एमडी सूर्यपाल गंगवार की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि अगर बेवजह किसी भी एरिया में बिजली संकट होता है तो संबंधित अधिकारी से सीधे जवाब मांगा जाएगा।