200 बसें चलाई जाएंगी

30 मिनट में मिलेगी बस

25 सवारी होते ही चलेगी बस

6 मार्च से मिलेंगी एक्स्ट्रा बसें

- चारबाग, आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से एक्स्ट्रा बसों के संचालन की तस्वीर साफ

LUCKNOW:

होली स्पेशल बसें 6 मार्च से 15 मार्च तक चलेंगी। अधिकांश बसें 300 किमी के दायरे में चलाई जाएंगी। कम दूरी के यात्रियों को हर 30 मिनट में बस की सेवा मिलेगी।

25 सवारी होते ही चलेगी बस

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि चारबाग, आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से हर आधा घंटे पर बस उपलब्ध कराने का खाका तैयार कर लिया गया है। बस में 25 सवारी होते ही उसे मंजिल की ओर रवाना कर दिया जाएगा।

15 तब छुट्टी नहीं

रोडवेज के अधिकारियों ने बताया कि राजधानी के तीनों बस अड्डों से करीब डेढ़ दर्जन क्षेत्रों के बीच रूटीन बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें होली के दौरान अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। इसकेलिए बस अड्डों पर स्टेशन इंचार्ज की ड्यूटी लगा दी गई है। वहीं ड्राइवर-कंडक्टर को 6 से 15 मार्च तक नहीं अवकाश नहीं मिलेगा।

कहां से कितनी बसें

कैसरबाग बस स्टेशन

शहर बसें

गोंडा और बलरामपुर 16 साधारण बसें

बहराइच 10 एसी, 12 साधारण बसें

गोरखपुर 1 जनरथ, 8 साधारण बसें

हरदोई 26 साधारण बसें

लखीमपुर और सीतापुर 30 साधारण बसें

बाराबंकी और देवा 125 साधारण बसें

चारबाग बस अड्डा

मैरावां और महराजगंज 22 साधारण बसें

कानपुर 12 साधारण बसें

सुलतानपुर 12 साधारण बसें

फैजाबाद 15 साधारण बसें

रायबरेली 125 साधारण बसें

आलमबाग बस टर्मिनल

दिल्ली 18 एसी बसें

अयोध्या 14 एसी व साधारण बसें

वाराणसी 12 एसी बसें

प्रयागराज 15 एसी बसें

मिर्जापुर 6 एसी बसें

आजमगढ़ 7 एसी बसें

होली पर ड्राइवर और कंडक्टर की होगी दीवाली

परिवहन निगम ने होली के दौरान ड्यूटी करने वाले ड्राइवरों और कंडक्टरों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना शुरू की है। इस योजना से 6 से 15 मार्च तक ड्यूटी करने वाले ड्राइवरों और कंडक्टरों को 10 दिनों में बेहतर आय का मौका मिलेगा। वहीं सर्वाधिकआय अर्जित करने वाले क्षेत्र के आरएम के साथ ही वहां के कर्मचारियों को परिवहन निगम के एमडी डॉ। राजशेखर खुद सम्मानित करेंगे।

इस तरह होगा भुगतान

इस दौरान जो ड्राइवर और कंडक्टर डेली 350 किमी का सफर करेंगे उन्हें नौ दिनों का भुगतान 315 रुपए प्रति दिन के अनुसार होगा। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यह न्यूनतम औसत प्रतिदिन 300 किमी होगा। वहीं उपनगरीय डिपो लखनऊ, नोएडा, गे्रटर नोएडा डिपो और नोएडा क्षेत्र के लिए 250 किमी प्रतिदिन होगा। वहीं इन 10 दिन में निर्धारित दूरी से अधिक दूरी तय करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को 400 रुपए प्रतिदिन दर से राशि दी जाएगी। 10 दिन लगातार डयूटी करने वाले डिपो कार्यशाला और क्षेत्रीय कार्यशाला के कर्मचारियों को 1200 रुपए का एक मुश्त भुगतान किया जाएगा। होली की अवधि में सर्वाधिक आय करने वाले तीन क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों और 10 डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को प्रबंध निदेशक खुद सम्मानित करेंगे।