- 67,159 कैंडीडेट्स थे रजिस्टर्ड

- 22,573 कैंडीडेट्स ने दिया एग्जाम

- 44,4586 कैंडीडेट्स रहे गायब

- 141 केंद्रों पर हुआ एग्जाम

- राजधानी के 141 केंद्रों पर दोगुना से अधिक अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

- जिलाधिकारी और शिक्षाधिकारियों ने केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

LUCKNOW: कोरोना संक्रमण के बीच रविवार को आयोजित खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) की परीक्षा में 44,586 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। राजधानी के 141 केंद्रों पर 22,573 अभ्यर्थी ही उपस्थित रहे, जबकि यहां 67,159 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे। परीक्षा का आयोजन लोक सेवा आयोग प्रयागराज की ओर से किया गया।

स्कैनिंग के बाद मिली एंट्री

परीक्षा दोपहर 12 बजे से दो बजे तक एक ही पाली में हुई। परीक्षा शुरू होने से पहले ही अभ्यर्थी केंद्रों पर पहुंचने लगे। शास्त्रीनगर स्थित ललिता शास्त्री मांटेसरी इंटर कॉलेज में प्रवेश द्वार पर कर्मी सुरक्षा के लिहाज से फेस शील्ड, मास्क, दस्ताने पहने थे। अभ्यर्थियों की स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया। यही हाल राजकीय जुबली इंटर कॉलेज, कुर्सी रोड के मिश्रपुर के वीरेंद्र प्रताप इंटर कॉलेज, राजाजीपुरम के देश भारतीय पब्लिक स्कूल, न्यू सेंट्रल पब्लिक इंटर कॉलेज, पेपर मिल कॉलोनी के एमकेएसडी इंटर कॉलेज समेत अन्य परीक्षा केंद्रों का रहा। इंदिरानगर सेक्टर 11 में राजकीय बालिका विद्यालय में प्रवेश के समय ही शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ने लगीं। सारी व्यवस्थाएं तार-तार हो गईं। उधर, परीक्षा छूटने के बाद जल्दी निकलने की होड़ में सबसे अधिक अव्यवस्थाएं हुईं। सरोजनीनगर स्थित राजकीय सैनिक स्कूल में 480 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। इसमें 153 उपस्थित रहे। क्रिएटिव कॉन्वेंट इंटर कॉलेज के 480 परीक्षार्थियों में से 154 ने परीक्षा दी।

डीएम ने देखी व्यवस्था

बीईओ की परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किए। डीएम सबसे पहले राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचे यहां परीक्षा कक्ष का निरीक्षण किया। इसके अलावा जिलाधिकारी ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, शाहमीना रोड के बाद अग्रसेन इंटर कॉलेज चौक, हुसैनाबाद इंटर कॉलेज व जुबली इंटर कॉलेज पहुंचे। जिलाधिकारी ने पर्यवेक्षकों से बातकर व्यवस्थाओं का जायजा लिए। साथ ही विद्यालय के कंट्रोल रूम में जाकर सीसी कैमरे से सभी परीक्षा कक्षों की व्यवस्था को भी देखा। इस दौरान डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार ने भी केंद्रों का निरीक्षण किए।