- मालिक और नौकर को पिस्टल के बल पर बंधक बनाया सीसी टीवी में कैद हुए बदमाश

- मुलायम नगर स्थित सरस्वती विहार में नकाबपोश बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया

LUCKNOW सरेआम चेन स्नेचिंग और लूट की आठ वारदात को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि नकाबपोश बदमाशों ने मुलायम नगर की घनी बस्ती में एक ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े डाका डाला दिया। बाइक से आये बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। इस डकैती से पुलिस महकमे के पैरों तले जमीन खिसक गई। एसपी टीजी समेत एसएसपी मौके पर पहुंचीं। आक्रोशित लोगों को 48 घंटे में डकैती के खुलासे का आश्वासन देने के साथ गाजीपुर पुलिस को अल्टीमेटम भी दे दिया।

चार मिनट बंधक बनाकर की लूट

बाराबंकी निवासी राजेश रस्तोगी पुत्र भगवानदीन अपने परिवार समेत गाजीपुर के मुलायम नगर स्थित सरस्वती विहार कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं। मुलायम नगर में ही राजेश की नीलम ज्वेलरी शॉप है। रविवार की दोपहर 12 बजे राजेश का रिश्तेदार अर्पित पास की दुकान से पान लाने गया था और राजेश व उनका कर्मचारी ललित दुकान पर ही मौजूद थे। तभी तीन बाइक (2 पल्सर और 1 ग्लैमर) से सात बदमाश दुकान पर आए। तीन ने हेलमेट पहन रखा था और चार ने कपड़े से चेहरा ढक रखा था। दो बदमाश दुकान के बाहर ही खड़े रहे जबकि पांच अन्य दुकान के अंदर घुस गए। अंदर घुसते ही बदमाशों में से दो ने ललित को पकड़ लिया व एक ने राजेश की कमर में असलहा लगा दिया। इसके बाद एक डकैत ने दुकान में रखी ज्वैलरी व नगदी को एक बैग में भरा और जान से मारने की धमकी देते हुए दुकान से बाहर निकल आए। बदमाशों ने जेब में रखे एक हजार नगद व गले की चेन भी छीन ली।

कई टीमें तलाश में जुटीं

एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी ट्रांसगोमती जय प्रकाश यादव समेत चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि दुकान व आस पास लगे कैमरों में बदमाशों की फुटेज कैद हो गई है, जिसके आधार पर तालाश की जा रही है। क्राइम ब्रांच की टीम के अलावा पुलिस की भी टीमें डकैतों की तलाश में लगा दी गई है। पीडि़त की दुकान से बदमाश जल्दबाजी में खासा नुकसान नही कर सके हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि बदमाश एक लाख रुपये का माल ले गए हैं।

स्टूडियो मालिक पर भी सटा दिया तमंचा

नीलम ज्वैलर्स के बगल में ही पि्रंस की प्रिंस स्टूटियो के नाम से दुकान है। उसने बताया कि जब डकैत ज्वैलरी दुकान से लूटपाट कर भाग रहे थे तो उसने विरोध कर दिया। जिस पर दुकान के बाहर खड़े एक बदमाश ने उन्हीं पर तमंचा तान दिया। कुछ लोगों ने डकैतों की बाइक का नंबर नोट कर लिया है। दुकान मालिक राजेश रस्तोगी ने बताया कि एक डकैत बार बार डीवीआर की जानकारी कर रहा था, लेकिन जल्दबाजी में वह डीवीआर तक नहीं पहुंच सके। बताया जाता है कि डकैत कई दिनों से दुकान की रेकी कर रहे थे। उन्हें इस बात का अंदाजा था कि यहां वारदात अंजाम देने से बड़ा माल हाथ लग सकता है।

सीओ और एसओ छुट्टी पर

गाजीपुर सीओ दिनेश पुरी और एसओ सुधाकर पांडेय रविवार को छुट्टी पर थे। इलाके के दोनों बड़े अफसर की गैरमौजूदगी से अधीनस्थ अफसर भी एक्टिव नहीं थे। घटनास्थल से इस्माईलगंज पुलिस चौकी महज एक किमी की दूरी पर है।

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

डकैती से आक्रोशित व्यापारियों और स्थानीय लोगो ने पुलिस विरोधी नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सैकड़ो व्यापारी सड़क पर उतर आये। एसएसपी मंजिल सैनी और एसपी टीजी ने आक्रोशित लोगों को आश्वासन देकर शांत कराया व गाजीपुर पुलिस को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है।

टाइमलाइन

दोपहर 12.07 - नकाबपोश बदमाश दुकान में दाखिल हुए

दोपहर 12.12 - वारदात को अंजाम देकर दुकान से बाहर निकले

दोपहर 12.15 - बाइक पर सवार होकर बदमाश मौके से भाग निकले

दोपहर 12.20 - पुलिस को घटना की सूचना मिली

दोपहर 12.40 - गाजीपुर पुलिस मौके पर पहुंची

00.30 मिनट बाद एसपी टीजी पहुंचे

01.00 घंटे बाद एसएसपी पहुंचीं