- अस्पतालों पर है 29.1 लाख का बकाया

-बिजली कटने पर सीएचसी मोहनलालगंज ने भरा 10 लाख का बिल

LUCKNOW: बकाएदारों के खिलाफ चले अभियान में मंगलवार को लेसा अधिकारियों ने सीएचसी मोहनलालगंज, पीएचसी सिसेंडी, पीएचसी निगोंहा, पीएचसी नगराम की बिजली काट दी। बाद में सीएचसी मोहनलागंज का कनेक्शन चेक देने के बाद जोड़ा गया। लेसा के चीफ इंजीनियर एसके वर्मा ने बताया कि बकाएदारों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। बिजली कटने से अस्पतालों में मरीज परेशान रहे।

एसके वर्मा ने बताया कि सीएचसी मोहनलालगंज पर 22 लाख, सिसेंडी पीएचसी पर 2.4 लाख, निगोंहा पर 2.2 लाख और पीएचसी नगर पर 2.5 लाख का बिल बकाया है। जिसके कारण ही कनेक्शन काटे गए। सीएचसी मोहनलालगंज के सीएमएस ने 10 लाख का चेक देने पर दोबारा कनेक्शन जोड़ दिया गया है। अन्य का बिल जमा न होने के कारण कनेक्शन नहीं जोड़े जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही मरीजों पर ही भारी पड़ रही है। सीएचसी में तो बिजली कटी रहने के दौरान जेनरेटर चलाया गया लेकिन अन्य अस्पतालों में अंधेरा हो गया। रात में अगर मरीज आए तो उन्हें बिना बिजली के इलाज कराए बिना ही वापस लौटना होगा।

उपभोक्ता ने किया बवाल

मंगलवार को ठाकुरगंज इलाके में चलाए गए अभियान में एक कंज्यूमर ने जमकर हंगामा किया। रस्तोगी नगर, चौपटिया और काशीपुर खांटी में अभियान चलाया गया। रस्तोगी नगर में कंज्यूमर सुरेश कश्यप ने अभियान का विरोध किया। उपभोक्ता पर करीब 60 हजार रुपये का बकाया था। इसके बाजवूद जब लेसा कर्मी उनके घर पहुंचे और बकाया अदा करने की बात कही तो उन्होंने बवाल शुरू कर दिया। इस पर जब उनकी बिजली काटने का प्रयास किया तो वह हंगामा करने लगे। लेसा कर्मियों से भिड़े सुरेश कश्यप ने हाथापायी का प्रयास किया। घटना की सूचना आला अधिकारियों को दी गयी जिसके बाद मौके पर पुलिस बुलायी गयी। पुलिस के आने के बाद उपभोक्ता घर के भीतर चले गए और लेसा कर्मियों ने उनकी बिजली काट दी। लेसा के चीफ इंजीनियर एसके वर्मा के अनुसार ड्राइव में 50 लोगों के कनेक्शन काटे गए। जिन पर 11.56 लाख का बकाया था। कनेक्शन कटने पर मौके पर ही लोगों 9 लाख रुपए का बिल जमा किया। इस दौरान दो लोगों का लोड भी बढ़ाया गया।

राजाजीपुरम में नहीं आएगी बिजली

राजाजीपुरम इलाके में 11केवी वीसीबी रिप्लेसमेंट वर्क के कारण सुबह 9 से 11 बजे तक बिजली कटौती की जाएगी। इसके कारण सेक्टर 12, आलम नगर, ई ब्लाक, स्टेशन रोड, कनाक्ट सिटी में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इसके अलावा मूमिन नगर, अशरफ नगर, हैदरगंज और हबीब पुर में भी इस दौरान बिजली नहीं आएगी।