- जमीन के बंटवारे को लेकर चल रहा था विवाद

- भाई की पत्नी व बेटे को भी कुल्हाड़ी मारकर किया घायल

LUCKNOW: जमीन के विवाद में निगोहां के रामदासपुर गांव में गुरुवार सुबह किसान राजकुमार ने छोटे भाई शिवकुमार पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर उसे काट डाला। वहीं बचाव में आई शिवकुमार की पत्नी और बेटे को भी कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया। पुलिस हत्यारोपित राजकुमार और उसके बेटों की तलाश में दबिश दे रही है।

खेत से लौटते समय किया हमला

रामदासपुर गांव निवासी शिवकुमार गुरुवार सुबह खेत से लौट रहे थे, तभी रास्ते में उसका बड़ा भाई राजकुमार उन्हें मिला। दोनों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। विवाद के दौरान राजकुमार ने बेटों के साथ मिलकर शिवकुमार पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ कई वार किए। शोर सुनकर शिवकुमार की पत्नी कमला देवी और बेटा पिंटू आए तो हमलावरों ने उन पर भी कुल्हाड़ी से वार किए। इस बीच ग्रामीण भी दौड़े तो राजकुमार और उसके बेटे नीलेश, पवन और अमन भाग गए।

पुलिस दे रही दबिश

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस शिवकुमार, उसकी पत्नी और बेटे को अस्पताल लेकर आई, जहां डाक्टरों ने शिवकुमार को मृत घोषित कर दिया। कमला देवी और उसके बेटे को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी। इंस्पेक्टर नंदकिशोर और सीओ सैयद नईमुल हसन भी मौके पर पहुंचे। सीओ ने बताया कि हत्यारोपितों की तलाश में कई टीमें गठित कर दबिश दी जा रही है।

फसल कटने के बाद बंटवारा करने को कहा था, फिर भी मार डाला

कमला देवी ने बताया कि डेढ़-दो साल पहले पूरी जमीन का बंटवारा हो चुका था। इसके बाद भी राजकुमार दोबारा बंटवारा करने का दबाव बना रहे थे। पति ने कहा था कि धान की फसल कट जाए तो दोबारा बंटवारा कर लेंगे। कमला ने बताया कि राजकुमार को लगता था कि उनकी जमीन कम है और मेरी ज्यादा। इसी बात का विवाद चल रहा था। राजकुमार दो माह नहीं रुक सके और पति को मार डाला।