- स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, लगाया भेदभाव का आरोप

LUCKNOW:

लखनऊ यूनिवर्सिटी में सोमवार को स्कॉलरशिप फॉर्म जमा करने आए छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों का आरोप था कि विंडो में बैठा कर्मचारी जानने वालों का पहले फॉर्म जमा कर रहा था, जिससे बाकी लोगों को काफी टाइम लग रहा था। सबसे ज्यादा परेशानी उन स्टूडेंट्स को हुई जो काफी दूर से स्कॉलरशिप फॉर्म जमा करने यूनिवर्सिटी आए थे।

यह है मामला

एलयू सोमवार को सीपीएमटी बिल्डिंग में स्कॉलरशिप के लिए फॉर्म जमा करने स्टूडेंट्स आए थे। इसी दौरान दीपक नाम का कर्मचारी जो फॉर्म जमा कर रहे था विंडो से उठकर चला गया, जिससे स्टूडेंट्स सीपीएमटी बिल्डिंग के अंदर गए और कर्मचारी को घेर लिया। इस दौरान कर्मचारी ने कुछ स्टूडेंट्स से बदतमीजी से बात की। स्टूडेंट्स के मुताबिक जो विंडो पर बैठा कर्मचारी जानने वालों के फॉर्म जामा कर रहा था। बाकी लोगों को इससे लाइन में ही खड़े रहना पड़ रहा था। जिस पर स्टूडेंट्स ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

फॉर्म जमा करने में लगे घंटों

अंजली त्रिपाठी व अनुश्री दीक्षित ने बताया कि वे सुबह 11 बजे आए लेकिन हम लोगों के फॉर्म 3 बजे के बाद जमा हुए। वहीं, अनुराग गर्ग व प्रतिमा ने बताया कि उन्हें फॉर्म जमा कराने में घंटों लग गए।

नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

श्री जयनारायण पीजी कॉलेज में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुलकर धज्जियां उठाई गई। महाविद्यालय के कार्यालय काउंटर पर मार्कशीट व अन्य प्रमाण पत्र लेने आए छात्रों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। हालांकि कॉलेज प्रशासन का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने के लिए पूरा प्रयास किया।