- दो किमी दूर तर बिखरा थे शव के टुकड़े

- परिजनों ने प्रॉपर्टी डीलर व लेखपाल पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

LUCKNOW: गोमतीनगर विस्तार के जनेश्वर मिश्रा पार्क के सामने मंगलवार देर रात को युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो किलोमीटर तक बिखरे क्षतविक्षत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक वकील सवर्ेंद्र वजीरगंज इलाके में हुए एक मारपीट व लूट की वारदात में वांछित चल रहे थे। वहीं परिजनों ने गोमतीनगर विस्तार इलाके के एक प्रॉपर्टी डीलर और लेखपाल पर वकील को लगातार धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार अखिलेश चंद्र पांडेय के मुताबिक मूलरूप से हरदोई के चपतकलां निवासी झाऊलाल का बेटा सवर्ेंद्र कुमार मौर्या (31) लखनऊ में सिविल कोर्ट में वकालत करते थे। वह गोमतीनगर के विनीतखंड में रहते थे। मंगलवार रात करीब 10 बजे वह जनेश्वर मिश्रा पार्क के सामने अंडर पास के ऊपरी हिस्से पर पहुंचे। वहां से गुजर रही ट्रेन नंबर 02555 के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। ट्रेन के ड्राइवर ने अचानक युवक को कूदते हुए देखा और आगे जाकर गाड़ी रोककर उच्चाधिकारियों को सूचना दी। रेलवे के अधिकारियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दो किमी दूर तक शव बिखरा था

पुलिस के मुताबिक शव काफी क्षतविक्षत हो गया। शव करीब दो किलोमीटर के दूर तक बिखरा हुआ था। शिनाख्त कराने के लिए कोशिश की गई। देर रात को कुछ दूरी पर मिले सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के पहचान पत्र से शिनाख्त हुई। इसके बाद परिजनों व परिचितों को सूचना दी गई।

मारपीट व लूट के मामले में था वांछित

इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय के मुताबिक 31 दिसंबर को वजीरगंज इलाके में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान में घूसकर कुछ लोगों ने मारपीट व लूटपाट की थी। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज में मृतक वकील सवर्ेंद्र की तस्वीर सामने आई थी। जिसके आधार पर वजीरगंज पुलिस ने उसकी तलाश कर रही थी। इस मामले में एक वकील सोनू मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

प्रॉपर्टी डीलर व लेखपाल पर आरोप

सवर्ेंद्र के परिजन ने गोमतीनगर विस्तार व चिनहट इलाके में प्रॉपर्टी का काम करने वाले कारोबारी और उसके सहयोगी लेखपाल पर आरोप लगाया है। आरोप है कि सवर्ेंद्र प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ कई शिकायती पत्र शासन, जिला प्रशासन व एलडीए में किया था। इसी पत्र में उसने लेखपाल पर भी गंभीर आरोप लगाया था। इसे लेकर दोनों नाराज चल रहे थे। उसे लगातार धमकियां दी जा रही थी। परिजन व परिचितों ने कहा कि सवर्ेंद्र के मोबाइल की डिटेल निकालने पर सारे साक्ष्य मिल जाएंगे।