- कई दुकानों पर दी जा रही है 20 फीसद की छूट

- कुछ दुकानों पर हर खरीद पर दिया जा रहा है गिफ्ट

- इस बार फैंसी साडि़यों की काफी दिख रही है डिमांड

- यंगस्टर्स और बच्चों की हमेशा की तरह जींस है पसंद

- कपड़ा बाजार में दिख रही पिछले साल से भी अधिक तेजी

- दिवाली में पिछले साल से अधिक सेल की पूरी उम्मीद

LUCKNOW: दिवाली के नजदीक आते ही कपड़ों की सेल बढ़ जाती है। इस बार कोरोना के कारण कपड़ा बाजार के कुछ मंद रहने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं है। अनलॉक के बाद बाजारों में भीड़ हो चुकी है और अब लोगों ने दिवाली के लिए कपड़ों की खरीदारी भी खुब शुरू कर दी है। कपड़ा बाजार में पिछले साल से भी अधिक रौनक दिखाई देने लगी है। इस बार बाजार में कपड़ों की काफी वैरायटी मौजूद हैं और त्योहार को देखते हुए कस्टमर्स को कई ऑफर भी दिए जा रहे हैं

पिछले साल से अच्छा बाजार

जीवीएम दूल्हा घर के ओनर पृथ्वीपाल शुक्ला ने बताया कि इस बार कपड़ा बाजार पिछले साल से अच्छा चल रहा है। हम शॉप में सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन, मास्क का पूरी तरह पालन कर रहे हैं। साडि़यों में पार्टी वियर और फैंसी दोनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। वहीं यंगस्टर्स और बच्चे जींस की हमेशा की तरह डिमांड कर रहे हैं।

फैंसी साडि़यों की डिमांड ज्यादा

एसआरके साड़ीज के ओनर सुमित कनौजिया ने बताया कि मार्केट अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ चुका है। दिवाली पर काफी अच्छी सेल होने की पूरी उम्मीद है। हमारे यहां हर खरीद पर 20 फीसद डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस समय सिल्क की साड़ी की काफी डिमांड है। फैंसी डिजायनर साड़ी, ब्राइडल में भारी साड़ी और लहंगा की भी काफी सेल हो रही है।

मार्केट ने पकड़ ली रफ्तार

साड़ी महल के ओनर जयदेव ने बताया कि अब मार्केट बढि़या चल रहा है। अनलॉक के बाद लोग खूब शॉपिंग कर रहे है। कस्टमर्स में साडि़यों व लहंगा की डिमांड ज्यादा है क्योंकि सहालग भी आने वाली है। इसके अलावा कोट-पेंट व शेरवानी की तो हमेशा की तरह डिमांड बनी हुई है। हमारे यहां हर खरीद पर गिफ्ट दिया जा रहा है।

बाक्स

कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान

गारमेंट सेक्टर के व्यापारियों का कहना है कि शॉपिंग के लिए आ रहे ग्राहकों के दुकान पर आने पर उनके हाथ सेनेटाइज कराए जा रहे हैं। दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह मेंटेन कराई जा रही है। यहां तक कपड़ों को भी सेनेटाइज करके ही ग्राहकों को दिया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण का कोई खतरा न रहे।

कोट

हमारे यहां हर वर्ग और उम्र के लोगों के लिए कपड़ों की विशाल रेंज मौजूद है। साडि़यों में छोटे पैटर्न और हैवी लहंगा की इस बार डिमांड है।

पृथ्वीपाल शुक्ला, ओनर, जीवीएम दूल्हाघर

हमारे यहां आने वाले कस्टमर्स को 20 फीसद की छूट दी जा रही है। इस समय मार्केट भी अच्छा चल रहा है। उम्मीद है आगे और अच्छी सेल होगी।

- सुमित कनौजिया, ओनर, एसआरके साड़ीज

अनलॉक के बाद मार्केट में तेजी आई है। लोग शॉपिंग के लिए बाहर निकल रहे हैं। साडि़यों व लहंगों की डिमांड सबसे ज्यादा बनी हुई है।

- जयदेव, ओनर, साड़ी महल