- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ऑटो एक्सपो का समापन

- लखनवाइट्स ने जमकर उठाया एक्सपो का फायदा

- दिग्गज ऑटो कंपनियों ने पेश किये लेटेस्ट मॉडल्स

LUCKNOW: कोई कार का माइलेज तो कोई स्पीड और मॉडल की जानकरी कर रहा था। कुछ तो बाइक की टेस्ट ड्राइव कर उसके फीचर्स जानने में लगा हुआ था। वहीं फाइनेंस स्कीम जानने को भी भीड़ जुटी रही। यह नजारा दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के दो दिवसीय ऑटो एक्सपो-2020 के अंतिम दिन रविवार को वन अवध सेंटर मॉल में देखने को मिला। संडे की वजह से एक्सपो में जबरदस्त भीड़ उमड़ी, जिसे देखकर डीलर भी काफी खुश नजर आए। इस दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया। ऐसी ही सुनहरी यादों संग अगली बार जल्द आने का वादा कर डीजे आई नेक्स्ट ऑटो एक्पसो विदा हुआ।

संडे को उमड़ी डबल भीड़

ऑटो एक्सपो के आखिरी दिन लोगों का हुजूम देखते ही बन रहा था। संडे होने की वजह से लोग फ्रेंड व फैमिली के साथ ऑटो एक्सपो देखने पहुंचे। एक्सपो में आने वालों को महिंद्रा की थार, कीआ की कार्निवाल, बेनेली की बाइक्स के मॉडल्स अपनी ओर खींच रही थे। ऑटो एक्सपो में नामचीन ऑटो कंपनियों की ओर से कई तरह के कैश डिस्काउंट के साथ एक्सचेंज ऑफर और फ्री एक्सेसरीज ऑप्शन भी दिये गए। इसके अलावा ऑन स्पॉट बुकिंग कराने वालों को स्पेशल ऑफर को काफी लुभा रहे थे। एक्सपो में हर कोई अपनी पसंद की कार और बाइक के फीचर्स के बारे में उत्सुकता से जानकारी ले रहा था। एक्सपो में यूथ का जहां बाइक पर ज्यादा फोकस था, वहीं फैमिली वाले कार कंपनियों के नए मॉडल्स की जानकारी ले रहे थे।

दिग्गज ऑटो कंपनियां शामिल

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से दो दिवसीय ऑटो एक्सपो में ऑटो व‌र्ल्ड की दिग्गज कंपनियां शामिल हुई। इसमें जावा, बेनेली, हांडा व हीरे मोटोकॉर्प जैसी दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी शामिल थी। वहीं रेनॉल्ट, हांडा, महिंद्रा, एमजी, निसान, फॉक्सवैगन, कीआ, फोर्ड और स्कॉडा जैसी दिग्गज कार कंपनियां शामिल रहीं, जो अपने लेटेस्ट और फेमस मॉडल्स के साथ लोगों को आकर्षक ऑफर्स दे अपनी ओर लुभा रही थीं।

मिला गिफ्ट तो खिल उठे चेहरे

ऑटो एक्सपो में फैमिली संग भी लोग पहुंचे। एक ओर बड़े गाडि़यों के बारे में जानने में व्यवस्थ थे, तो बच्चों ने भी मौके का फायदा उठाते हुये जमकर मौज मस्ती की। धमाकेदार यूजिक के बीच कई बच्चे तो खुशी में झूमकर नाचते नजर आये। इसके साथ होस्ट शिवम शुक्ला ने सभी से कई तरह के सवाल जवाब भी किए। सही जवाब देने वालों को शानदार गिफ्ट दिया गया। इसके साथ एक्सपो में आने वालों से लकी ड्रॉ कूपन भी भरवाया गया और लकी विनर्स को गिफ्ट दिया गया। गिफ्ट जीतने वाले भी काफी खुश नजर आये। वहीं फाइनेंस ऑप्शन के लिए मुथूट फाइनेंस के स्टॉल पर लोग जानकारी करते नजर आये।

कोविड गाइड लाइन का पूरा ध्यान

पूरे इवेंट के दौरान कोविड गाइड लाइन का सख्ती के साथ पालन किया गया। ऑटो एक्सपो में आने वालों को कोविड डेस्क पर सेनेटाइज किया जा रहा था। इसके अलावा लोगों से मास्क पहने रखने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की भी अपील की जा रही थी।

कोट स्पांसर्स

1. डीजे आई नेक्स्ट ऑटो एक्सपो के साथ पहली बार जुड़े हैं। अनुभव काफी अच्छा रहा है। उम्मीद है कि आगे भी इस तरह जुड़े रहेंगे।

- संदीप आहूजा, एमडी रॉयल कैफे

2. इस तरह के इवेंट लोगों को काफी पसंद आते हैं। डीजे आई नेक्स्ट ऑटो एक्सपो से जुड़कर काफी अच्छा लग रहा है। इस तरह के इवेंट आगे भी होते रहने चाहिए।

- कपिल कपूर, प्रेसिडेंट प्योर एंड फिट

बोले, कस्टमर्स

1. फैमिली के लिए नई कार खरीदने के बारे में सोच रहा हूं। ऑटो एक्सपो के बारे में पता चला तो यहां जानकारी करने के लिए आया हूं। इस तरह के एक्सपो होते रहने चाहिए।

- चंदन

2. बाइक का शौक शुरू से है। ऑटो एक्सपो आकर पता चलता है कि मार्केट में कौन सी नई बाइक आई है। उसके फीचर्स, प्राइस क्या हैं। पसंद करने में मदद मिलती है।

- विपिन सिंह

3. डीजे आई नेस्क्ट को ऑटो एक्सपो कराने के लिए थैंक्स। ऐसे इवेंट एक ही जगह पर सभी गाडि़यों के बारे में जानने में मदद करते हैं।

- अमिताभ त्रिपाठी

4. ऑटो एक्सपो में आकर कई तरह के ऑफर्स के बारे में पता चलता है। परिवार के लिए गाड़ी लेने की बात चल रही है। ऐसे में यहां आकर गाडि़यों के बारे में काफी कुछ जानने को मिला।

- सुनील श्रीवास्तव

5. ऑटो एक्सपो एक अच्छा प्लेटफार्म होता है जानने के लिए कि मार्केट में नया मॉडल कौन सा आया है। इसके अलावा ऑफर्स भी अच्छे मिल जाते हैं।

- इमरान अहमद

बॉक्स

1. फूड पार्टनर - रॉयल कैफे

2. बेवरेजेज - प्योर एंड फिट

3. वेन्यू पार्टनर - वन अवध सेंटर मॉल