-काकोरी के महकावा गांव स्थित प्लॉट में पड़ा मिला चार दिन पुराना शव

-पुलिस शिनाख्त की कोशिश में जुटी

LUCKNOW: काकोरी एरिया में स्थित एक खाली पड़े प्लाट में युवक का सड़ा गला शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक की पहचान छिपाने के लिये हमलावरों ने उसका शरीर किसी केमिकल से जलाया था। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की। पर, उसकी पहचान न हो सकी। फिलवक्त पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। बताया जा रहा है कि शव चार दिन पुराना है।

राहगीर ने शव पड़ा देखा

काकोरी के महकावा गांव में दिनेश यादव की यादव ट्रेडर्स नाम से बिल्डिंग मटीरियल की दुकान है। दुकान के पीछे स्थित खाली प्लॉट पर वह बालू, मौरंग और ईटे ढेर करते हैं। दिनेश यादव के मुताबिक, वह शाम करीब पांच बजे उन्हें एक राहगीर ने बताया कि मौरंग के ढेर के पीछे एक युवक की लाश पड़ी है। यह सुनते ही वह आनन-फानन पीछे पहुंचे। जहां युवक की सड़ी-गली लाश पड़ी हुई थी। प्लॉट पर लाश मिलने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और वहां कुछ ही देर में सैकड़ों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

नहीं हो सकी शिनाख्त

दिनेश ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर इसकी सूचना दी। युवक के शरीर पर भूरे रंग का लोअर और आसमानी रंग की शर्ट मौजूद थी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद लोगों से मृतक की शिनाख्त कराने की कोशिश की। पर, किसी ने भी उसे नहीं पहचाना। आखिरकार पुलिस ने मृतक की फोटो करवाने के लिये शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। एसओ काकोरी ने बताया कि मृतक की फोटोग्राफ को राजधानी के सभी थानों और आसपास के जिलों में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि शव चार दिन पुराना लग रहा है, आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या कहीं और की गई और शव को यहां लाकर फेंक दिया गया।

शरीर पर लगा था तरल पदार्थ

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक के शरीर पर कोई तरल पदार्थ लगा था। जिस देखने से प्रतीत हो रहा था कि मानो उसके शरीर पर तेल लगाया गया हो। कुछ लोगों का कहना था कि मृतक के शरीर पर कुछ जगह जलने के निशान थे। आशंका जताई जा रही है कि पहचान छिपाने के लिये हमलावरों ने उसका शव जलाने की कोशिश की। पुलिस ने उसके कपड़ों की तलाशी भी ली लेकिन कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।