- युवा महोत्सव के सातवें दिन सिंगिग व कथक हुई

LUCKNOW:

तीन ताल, तराना, शिव स्तुति व कृष्ण वंदना पर जब कलाकारों ने अपनी भाव भंगिमाओं सहित कथक नृत्य पेश किया तो पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा। लखनऊ महोत्सव के अंर्तगत जनेश्वर मिश्र पार्क में चल रहे युवा महोत्सव के प्री-राउंड के सातवें दिन फिल्मी गायन, कथक और कैरोके सिंगिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें सीनियर व जूनियर वर्ग के बच्चों ने शास्त्रीय नृत्य व गायन के जौहर दिखाए। प्रतियोगिता का संचालन अजय चौहान और संदीप गुप्ता ने किया।

शिव वंदना में डूबे दर्शक

युवा महोत्सव के प्री-राउंड में कथक नृत्य प्रतियोगिता में जयरी श्रीवास्तव ने 16 मात्रा, तीन-ताल, शैली मौर्या, खुशी मौर्या और अंशिका कटारिया ने तराना, सुमित्री मिश्रा ने कृष्ण वंदना, हर्षिता सिंह ने शिव वंदना पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर लोगों की तालियां बटोरी।

बिखरा आवाज का जादू

युवा महोत्सव में फिल्मी गायन प्रतियोगिता में मुस्कान शर्मा ने किस लिए तुम्हें प्यार किया, पारिजात त्रिपाठी ने सुहाना सफर, कुरैशा खातून ने सनम रे सनम रे, गाकर लोगों की वाहवाही बटोरी। जबकि रेया श्रीवास्तव ने जब कोई बात, अभिनव कुशवाहा ने बोल दो न जरा, ऋचा गुप्ता ने जा रे जा हरजाई गीत को सुनाकर अपनी गायन प्रतिभा से परिचित कराया। गायन प्रतियोगिता के निर्णायक के रुप में पद्मा गिडवानी और विजय श्रीवास्तव मौजूद रहे। इसके अलावा कैरोके सिंगिग में कई प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।