- वेस्ट यूपी में 'अ' और 'स' राशि वालों के लिए लकी रहा यूपी बोर्ड

- मेरठ में भी रहा मेष वालों का दबदबा

swati.bhatia@inext.co.in

MEERUT यूपी बोर्ड की टॉपर लिस्ट में मेष और कुंभ राशि वालों का दबदबा रहा। वेस्ट यूपी के करीब 14 जिलों की बात करें तो इंटर में मेष और हाईस्कूल में कुंभ राशि वालों ने बाजी मारी। वहीं मेरठ में भी मेष राशि वालों ने ही अपना नाम टॉपर्स में दर्ज कराया है। आपको बता दें कि मेष राशि वालों के नाम 'अ' से शुरू होते हैं। वहीं कुंभ राशि वालो नाम 'स' एवं 'श' से शुरू होते हैं। ज्योतिषों की मानें तो यह समय मेष व कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा चल रहा है। जिसके चलते ऐसे परिणाम आए हैं।

अधिकतर टॉपर 'अ' अक्षर के

वेस्ट यूपी के अंतर्गत आने वाले अत्यधिक डिस्ट्रिक्ट के इंटर टॉपर्स के नाम पर अगर गौर करें तो 'अ' अक्षर से ही शुरू हो रहे हैं। अगर नाम की बात करें तो आगरा की अंशु शर्मा 96 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया। वहीं मैनपुरी में अल्का सिंह ने भी 96 फीसदी अंक, अलीगढ़ में अभय बंसल ने 97.20 फीसदी अंक, बुलंदशहर में अलीशा ने 95.60 फीसदी अंक हासिल किए। वहीं गौतमबुद्घनगर ने अकाश शर्मा ने 93.40 फीसदी, शामली में अकाश गुप्ता ने 95 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया।

हाईस्कूल में कुंभ राशि वाले आगे

वेस्ट यूपी में कुंभ राशि वालों ने हाईस्कूल में बाजी मारी। जिलों के टॉपर की बात करें तो फिरोजाबाद में श्रेया ने 94.67 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया। मथुरा में साहिल गुप्ता 94 फीसदी अंक, बुलंदशहर की शर्मा परवीन ने 94.67 फीसदी, बागपत की साक्षी ने 92.33 फीसदी, मुजफ्फरनगर की श्रेष्ठा ने 96.83 अंक हासिल कर अपने-अपने जिलों में टॉप किया।

मेरठ में हुआ अजीब

अगर बात मेरठ की करें तो इंटर और हाईस्कूल में भी मेष राशि के ही टॉपर हैं। हाईस्कूल की तूबा की बात करें तो 95.17 फीसदी अंक हासिल करें। वहीं इंटर की तरीषी ने 94.80 फीसदी अंक हासिल किए। ज्योतिषाचार्य पंडित अरुण शास्त्री ने बताया कि ये सप्ताह मेष और कुंभ राशि वालों के लिए काफी अच्छा है। खासकर इन दोनों राशि के छात्रों के लिए परिणाम के लिहाज के काफी उत्तम समय चल रहा है। वहीं ज्योतिषाचार्य डॉ। वीेके शर्मा ने बताया कि 'अ' और 'स' अक्षर से जिनका भी नाम शुरू हो रहा है उनके लिए ये सप्ताह हर क्षेत्र में काफी उत्तम है। सफलता की राहें काफी आसान रहेंगी।