मिठाई की दुकानों से लेकर राखी हुई खरीद, रोडवेज पर भी उमड़ी भीड़

सोमवार को मिलेगा महिलाओं को फ्री बस सेवा का लाभ

Meerut। कंप्लीट लॉकडाउन में मिठाई और राखी के व्यापारियों को प्रशासन ने राहत देते हुए दुकानें खोलने की अनुमति दे दी। प्रशासन की अनुमति मिलते ही सुबह से ही शहर के बाजारों में मिठाई की खुशबू के साथ रंग बिरंगी राखियां सजनी शुरु हो गई। लॉकडाउन था, लेकिन रक्षाबंधन के कारण बाजार में पूरी तरह रौनक रही। शहर के बाजारों में महिलाएं राखी खरीदने के लिए उमड़ी रही वहीं राखी की आड़ में जगह जगह कास्मेटिक, परचून और गिफ्ट शॉप भी खुली नजर आई। वहीं मिठाई व्यापारी दिन भर मिठाई तैयार करने और बेचने में जुटे रहे।

जमकर बिकी मिठाई और राखी

कंप्लीट लॉक डाउन में राखी के साथ मिठाई की जमकर बिक्री हुई। इस दौरान कोरोना संक्रमण से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन कहीं दिखाई नही दिया। मिठाई की दुकानों से लेकर राखी के काउंटर पर लोग भीड़ लगाकर जुटे रहे। महिलाओं ने भी किसी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे बिना खरीदारी की। त्योहार को देखते हुए पुलिस की सख्ती भी कम रही। जिस कारण से बेकरी कास्मेटिक, परचून, गिफ्ट शॉप आदि राखी की आड़ में खुले रहे। कुल मिलाकर बाजार में कंप्लीट लॉक डाउन का मिलाजुला असर दिखाई दिया।

बसों में भी उमड़ी भीड़

वहीं सोमवार को रक्षाबंधन को देखते हुए रविवार को दूरदराज क्षेत्र में जाने वाली महिलाएं अपने परिवार के संग बसों में सफर करती दिखी। इस दौरान बस डिपो पर यात्रियों की अच्छी संख्या रही। यात्रियों की संख्या देखते हुए अधिकतर सभी रूटों पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था रखी गई थी, लेकिन बसों की जरुरत नही पड़ी। रोडवेज की मानें तो सोमवार को महिलाओं को बस में सफर निशुल्क है। ऐसे में महिलाओं की भीड़ सोमवार को अधिक रहेगी। खासतौर पर आसपास जाने वाले यात्री इस फ्री सेवा की घोषणा के बाद सोमवार को ही अधिक संख्या में निकलेंगे। हालांकि रविवार को दूर दराज के यात्रियों की संख्या अधिक रही ।