- मकबरा डिग्गी में 70 वर्षीय ससुर ने बहू को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म

-बहू से दुष्कर्म के आरोपी ससुर को जेल भेजने पर थाने में हंगामा

Meerut: रेलवे रोड थाना क्षेत्र स्थित मकबरा डिग्गी में मुजफ्फरनगर के इमराना रेप कांड की याद ताजा उस समय हो गई जब एक 70 वर्षीय ससुर ने अपनी बहू की अस्मत तार-तार करते हुए दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

रिश्तों हुए तार-तार

रेलवे रोड के मकबरा डिग्गी निवासी मोहम्मद चांद की पुत्रवधू ने उस पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। सोतीगंज की रहने वाली पीडि़ता का निकाह मोहम्मद चांद के बेटे के साथ हुआ था। पीडि़ता ने बताया कि पति की गैर मौजूदगी में ससुर मोहम्मद चांद ने मायके सोतीगंज से मकबरा डिग्गी बुलाया। 12 जुलाई को घर के अंदर बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। पीडि़ता ने एक सप्ताह तक पूरे घटनाक्रम को छिपाए रखा। लेकिन बाद पति को पूरे मामले से अवगत कराया। उसके बाद रेलवे रोड थाने में तहरीर देकर ससुर मोहम्मद चांद के खिलाफ दुष्कर्म और बंधक बनाने की धारा 376 और 342 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कराया। मोहम्मद चांद का परिवार शाम को भाजपा नेता कमल दत्त शर्मा और दीपक शर्मा के नेतृत्व में रेलवे रोड थाने पर पहुंचे। वहां पर एएसपी संकल्प शर्मा का घेराव किया गया।

मेडिकल चेकअप की मांग

आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि आरोपी का मेडिकल कराया जाए। क्योंकि वह सेक्स के लिए अनफिट है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आरोपी का मेडिकल कराने का आश्वासन देकर मामले को शांत किया।

मोहम्मद चांद अपराधी किस्म का व्यक्ति है, जिस पर 19 मुकदमें दर्ज हैं। थाने में हिस्ट्रीशीट भी खुली हुई है। पीडि़ता ने अपने अदालत में दिए बयान में भी चांद पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है, जिसके आधार पर चांद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

संकल्प शर्मा, सीओ कैंट